scriptCYBER CRIME : साइबर क्राइम के शिकार लोगों को राहत देने के लिए पुलिस की नई पहल, दो थानों में दर्ज होने लगी शिकायत | how to register complaint for cyber crime | Patrika News
नोएडा

CYBER CRIME : साइबर क्राइम के शिकार लोगों को राहत देने के लिए पुलिस की नई पहल, दो थानों में दर्ज होने लगी शिकायत

1. बढ़ते CYBER CRIME को देखते हुए एसएसपी ने शुरू की पहल
2. अब दो थानों में दर्ज होने लगी साइबर क्राइम की एफआईआर 3. साइबर एक्सपर्ट को बनाए गए हैया गया है प्रभारी

नोएडाJul 06, 2019 / 01:52 pm

virendra sharma

साइबर सिक्योरिटी

VIDEO: साइबर क्राइम के शिकार लोगों को राहत देने के लिए पुलिस की नई पहल, यहां करें शिकायत दर्ज

ग्रेटर नोएडा. गौतमबुध नगर जिले में बढ़ते cyber crime से लोगों को राहत देने के लिए एसएसपी वैभव कृष्ण ने नोएडा में २ थानों में शिकायत दजर् करने का फैसला लिया है। नोएडा के सेक्टर-24 और सूरजपुर में दो नोडल थानोंं को एक जुलाई से ऑपरेशनल कर दिया गया है। ग्रेटर नोएडा के लोग सूरजपुर में साइबर क्राइम से संबंधित मामले दर्ज करा सकेंगे। दोनों थानों पर साइबर एक्सपर्ट इंस्पेक्टर को प्रभारी बनाया गया है।
यह भी पढ़ें

एक करोड़ के चक्कर में शादी के मंडप में घंटों बैठी रही दुल्हन

तेजी से बढ़ती ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के साथ धोखाधड़ी के मामलों में इजाफा हुआ है। यूपी के गौतमबुद्ध नगर में आए दिन ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आते है। cyber crime के शिकार लोगों को यह पता नहीं चल पाता कि वे अपनी शिकायत कहां दर्ज करें। थाने में शिकायत लेकर जाते हैं तो तैनात पुलिसकर्मी यह कहकर उन्हें टरका देते हैं कि मामला साइबर क्राइम का है। जिसके चलते पीड़ितों को थानों के चक्कर लगाने पर मजबूर होना पड़ता है।
यह भी पढ़ें

ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर शादी से 1 दिन पहले दूल्हे की कर दी गई हत्या, अब हुआ चौंकाने वाला खुलासा

मामले की गंभीरता को देखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दो नोडल थानों की शुरूआत की गई है। साइबर क्राइम से जुड़े हुए मामले नोएडा के सेक्टर-24 और सूरजपुर थाने में दर्ज किए जाएंगे। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि CYBER CRIME के नामदर्ज मुकदमों में पहले जांच कराई जाएगी। उसके बाद एफआईआर दर्ज होगी। उन्होंने कहा कि पहले कुछ ऐसे मामले सामने आए है, जिनमें दूसरों को फंसाने के लिए फर्जी मुकदमे दर्ज करा दिए गए हैं। अब किसी भी शख्स को बेवजह नहीं फंसाया जाएगा।

Home / Noida / CYBER CRIME : साइबर क्राइम के शिकार लोगों को राहत देने के लिए पुलिस की नई पहल, दो थानों में दर्ज होने लगी शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो