script48 घंटे के बाद फिर बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, बारिश-बिजली की चेतावनी, जानें IMD अपडेट | IMD predicts heavy rainfall, thunderstorms in UP | Patrika News
नोएडा

48 घंटे के बाद फिर बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, बारिश-बिजली की चेतावनी, जानें IMD अपडेट

IMD Cyclonic Weather: मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश को लेकर जारी चेतावनी
 

नोएडाFeb 17, 2024 / 07:22 pm

Ritesh Singh

IMD weather prediction

IMD weather prediction

IMD weather prediction: नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 19-20 फरवरी की प्रदेश के कई इलाकों में मेघ गर्जन, बारिश और बिजली गिरने चमकने की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा , वही ठंड़ के साथ कोहरा भी छाया रहेगा।

( IMD New Prediction on Rain) पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बिगड़ेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि हिमालय के पर्वतीय इलाके में शनिवार को एक चक्रवात टकरा सकता है। उसका असर 21 या 22 फरवरी को राज्य पर देखा जा सकता है। उस दौरान प्रदेश में एक बार फिर वर्षा के आसार बन सकते हैं।
पूर्वी उत्तर प्रदेश

कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा का कहीं गरज चमक के साथ हल्की वर्षा , बौछारें पड़ने की होने, बौछारें पड़ने की संभावना है।

( UP Weather Today) चलेगी 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा
18-20 के दौरान पंजाब में गरज के साथ छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से हल्की, मध्यम वर्षा, बिजली चमकने और तेज़ हवाएँ (30-40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार तक) चलने की संभावना है, और 19 और 20 फरवरी को हरियाणा-चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश,हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम उत्तर-प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पड़ेगे ओले ( Skymet weather)

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 20 फरवरी, 2024 को तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार) के साथ अलग अलग स्थानों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश में 18 और 19 फरवरी 2024 को अलग अलग स्थानों में ओलावृष्टि की संभावना है।
यह भी पढ़ें

UP Crime : पति ने काटी पत्नी की गर्दन, देख कर सभी के उड़े होश, देखे वीडियो


पंजाब में 19 और 20 फरवरी 2024 को तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार) के साथ अलग अलग स्थानों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। उत्तराखंड में 18-21 फरवरी 2024 के दौरान अलग अलग स्थानों में ओलावृष्टि की संभावना है।

Home / Noida / 48 घंटे के बाद फिर बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, बारिश-बिजली की चेतावनी, जानें IMD अपडेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो