scriptलोटस ग्रुप के ऑफिस पर आयकर विभाग की छापेमारी, करोड़ों के ट्रांजेक्शन को लेकर कार्रवाई | Income Tax Department raids on Lotus Group office in Noida action on transactions of crores | Patrika News
नोएडा

लोटस ग्रुप के ऑफिस पर आयकर विभाग की छापेमारी, करोड़ों के ट्रांजेक्शन को लेकर कार्रवाई

Raid in Noida: आयकर विभाग ने नोएडा स्थित लोटस ग्रुप के कार्यालय में छापेमारी की। करोड़ो की ट्रांजकेशन की सूचना थी।

नोएडाAug 05, 2022 / 05:41 pm

Snigdha Singh

 Income Tax Department raids on Lotus Group office in Noida action on transactions of crores

Income Tax Department raids on Lotus Group office in Noida action on transactions of crores

नोएडा शहर में रियल एस्टेट कंपनी लोटस ग्रुप पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। सेक्टर 126 स्थित दफ्तर के छठवें फ्लोर के ऑफिस में आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। दिल्ली आयकर विभाग की 10 सदस्यीय टीम छापेमारी कर रही है। यह कार्रवाई करोड़ों रुपए के कैश ट्रांजेक्शन को लेकर की जा रही है। बताया जा रहा है कि कैश ट्रांजेक्शन में टैक्स चोरी की शिकायत पर विभाग ने एक्शन लिया है। दरअसल, लोटस ने एक बिल्डर को प्लॉट बेचा था। जिसमें करोड़ों रुपए का कैश ट्रांजेक्शन हुआ था। सूत्रों के अनुसार विभाग ने इसी ट्रांजेक्शन को पकड़ा है।
उत्तर प्रदेश में इससे पहले आयकर विभाग ने कानपुर, झांसी और एनसीआर में अस्पताल चलाने वाले कई कारोबारी समूहों पर छापेमारी कर 150 करोड़ रुपये से अधिक की काली कमाई का पता लगाया है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड बताया कि तलाशी 27 जुलाई को शुरू की गई थी, जिसमें इन समूहों के 44 परिसरों को शामिल किया गया। इन समूहों की पहचान नहीं बताई गई। वहीं, कानपुर और झांसी में आयकर ने बुधवार को छापेमारी की। जिसमें अभी भी कार्रवाई खत्म नहीं हुई।
लोटस ग्रुप में 20 करोड़ ट्रांजक्शन की थी सूचना

आयकर विभाग के अफसरों को ये खबर थी कि लोटस ग्रुप ने हाल ही में जमीन बेची है। इसी में 20 करोड़ के लेन-देन किया गया। अब तक मिली जानकारी के अनुसार आयकर की टीम को कुछ अहम दस्तावेजों से लेकर कैश बरामद किया है। हालांकि अभी तक इस मामले में आयकर ने कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया।
कानपुर और झांसी में भी आयकर का शिकंजा

इनकम टैक्स ने झांसी में सपा पूर्व एमएलसी समेत कई बड़े कारोबारियों के यहां छापेमारी की। तीन टीमें नोएडा दिल्ली और ने कानपुर में 6 जगह पर छापेमारी की। नोएडा और दिल्ली में भी यूपी से जुड़े दो रियल स्टेट कारोबारी के यहां इनकम टैक्स की छापेमारी हुई। टीम को कुठ दस्तावेज मिले हैं, जिनके आदार पर जांच शुरू की है। फिलहाल अभी तक आयकर विभाग के किसी अधिकारी का बयान नहीं आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो