scriptकांवड़ियों पर फूलों की वर्षा करने वाले इस अधिकारी को पहली बार शुरू हुए खास पदक से किया गया सम्मानित | independence day 15 august adg prashant kumar honored with cm medal | Patrika News
नोएडा

कांवड़ियों पर फूलों की वर्षा करने वाले इस अधिकारी को पहली बार शुरू हुए खास पदक से किया गया सम्मानित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वेस्ट यूपी समेत प्रदेश भर से पुलिस अधिकारियों व पुलिस कर्मयों को सम्मानित किया।

नोएडाAug 15, 2018 / 03:27 pm

Rahul Chauhan

adg

Independence day : कांवड़ियों पर फूलों की वर्षा करने वाले इस अधिकारी को मुख्यमंत्री पदक से किया गया सम्मानित

मेरठ। देशभर में 72वां स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। वहीं इस दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वेस्ट यूपी समेत प्रदेश भर से पुलिस अधिकारियों व पुलिस कर्मयों को सम्मानित किया। इसके साथ ही भाजपा सरकार ने पहली बार मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक की घोषणा भी की है। इस पदक से 6 अधिकारियों को सम्मानित किया गया है। जिसमें एक अधिकारी वह हैं जिन्होंने इस बार कांवड़ यात्रा में कांवड़ियों पर फूलों की वर्षा की थी।
यह भी पढ़ें

वेस्ट यूपी के इन IPS पुलिसकर्मियों को मिला गैलंट्री अवाॅर्ड

वह अधिकारी हैं एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार। सीएम योगी ने प्रशांत कुमार को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक से नवाजा है। दरअसल, कांवड़ यात्रा के दौरान प्रशांत कुमार की एक वीडियो खूब वायरल हुई थी जिसमें वह हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों पर फूलों की वर्षा करते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही वेस्ट यूपी के कर्इ सीनियर व अन्य अधिकारियों को गैलंट्री अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है। यह पदक उनकी विशिष्ट सेवाओं और सराहनीय कार्यों के लिए मिले हैं।
यह भी पढ़ें

लाल किले के अलावा 360 साल पुराने इस किले पर पहली बार ‘इन्होंने’ फैराया तिरंगा, देखें वीडियो

इस स्वतंत्रता दिवस राष्ट्रपति के गैलंट्री अवॉर्ड से 23वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद के प्लाटून कमांडर आनंद सिंह, रेडियो मुख्यालय के एसआई सूर्य कुमार त्रिवेदी, गाजियाबाद में तैनात एसआई प्रदीप सिंह और अभिसूचना मुख्यालय के हेड कॉन्स्टेबल ललितेंद्र कुमार पांडेय को सम्मानित किया गया है।
यह भी पढ़ें

इस जिले में आजादी के 71 साल बाद भी लोग इनके बने हुए हैं गुलाम, देखें वीडियो

इसके साथ ही सराहनीय पुलिस पदक विजेताओं में एसटीएफ के एसपी राजीव नारायण मिश्र को दीर्घ एंव सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। इन्हें गाजियाबाद निवासी इंजीनियर के अपहरण की गुत्थी सुलझाने समेत की अन्य मामलों में सराहनीय कार्य के लिए डीजीपी का प्रशंसा चिन्ह गोल्ड दिया गया है। एसटीएफ में डीएसपी राजकुमार मिश्रा को बीजेपी नेता की हत्या, एचसीएल इंजीनियर अपहरण केस मामलों में सराहनीय कार्य के लिए डीजीपी के प्रशंसा चिन्ह गोल्ड से सम्मानित किया गया है।
यह भी देखें : मुरादाबाद के कटघर स्थित ऋषिकुल संस्कृत महाविद्यालय में तिरंगे को फहराने को लेकर हंगामा

मेरठ के डीएसपी विजय कुमार को भी डीजीपी प्रशंसा चिन्ह से सम्मानित किया गया। वहीं मुजफ्फरनगर में तैनात गिरीश चंद्र शर्मा, शामली के इंस्पेक्टर राजकुमार शर्मा, इंस्पेक्टर राकेश पालीवाल को डीजीपी के प्रशंसा चिन्ह सिल्वर से अऔर एसटीएफ के दरोगा अवध नारायण और नोएडा के उदयभान शर्मा (सब-इन्स्पेक्टर) को भी पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

Home / Noida / कांवड़ियों पर फूलों की वर्षा करने वाले इस अधिकारी को पहली बार शुरू हुए खास पदक से किया गया सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो