script‘प्रदूषण के लिए परिवहन और ऊर्जा उत्पादन जिम्मेदार, जल्द ही 5 मिलियन इलेक्ट्रिक वाहन होंगे सड़कों पर’ | International Business Conference Inbush Era 2020 was held | Patrika News
नोएडा

‘प्रदूषण के लिए परिवहन और ऊर्जा उत्पादन जिम्मेदार, जल्द ही 5 मिलियन इलेक्ट्रिक वाहन होंगे सड़कों पर’

Highlights
. 20वें अंतरराष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन इनबुश एरा 2020 का किया गया आयोजन. यूनिवर्सिटी में शिक्षाविद, उद्यमियों और विशेषज्ञों को नवाजा गया एक्सीलेंस अवार्ड से . जलवायु परिवर्तन एक्सपर्ट भी रहे मौजूद
 

नोएडाFeb 22, 2020 / 04:19 pm

virendra sharma

inbush.png
नोएडा। सेक्टर 125 स्थित एक यूनिवर्सिटी में 20वां अंतरराष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन इनबुश एरा 2020 का आयोजन किया गया। सम्मेलन में दूतावासों के प्रतिनिधियों, देश व विदेश की यूनिवर्सिटी से आए शिक्षाविद, उद्यमियों और विशेषज्ञों ने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के दौरान शिक्षाविदों उद्यमियों और विशेषज्ञों एमिटी एक्सीलेंस अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।
इस मौके पर टाटा पावर के अध्यक्ष आशीष खन्ना ने कहा कि जलवायु परिवर्तन ने विश्व को प्रभावित कर रहा हैं। परिवहन और ऊर्जा उत्पादन इसके लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं है कि जब 5 मिलियन इलेक्ट्रीक वाहन सड़को पर दिखाई देगें। अगर आप उर्जा के क्षेत्र स्थिरता चाहते है तो आपको जिम्मेदारी निभानी होगी। इस दिशा में कंपनी और सरकार कदम उठा रही है। साथ ही प्रदूषण की भी कमी होगी।
एमिटी साइंस टेक्नोलाजी एंड इनोवेशन फांउडेशन के अध्यक्ष डॉ. डब्लू सेल्वामूर्ती ने कहा कि स्थिरता में विकास निहित है और आज का परिवर्तन भविष्य, समाज एंव उद्योगों को स्थिरता प्रदान करेगा।
पिछले कुछ समय से विकास हुए है। लेकिन विकास की कीमत जलवायु परिवर्तन व ग्लोबल वार्मिंग नही होनी चाहिए। आने वाले समय में ग्लोबल वार्मिंग को सुरक्षित रखने के लिए अभी से कठोर कदम उठाने होंगे। इस मौके पर विभिन्नि शिक्षाविद, उद्यमियों को एक्सलीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो