scriptयूपी सीएम योगी के नोएडा आने से 18 साल पहले आए थे कल्याण सिंह, गंवानी पड़ी थी कुर्सी | kalyan singh first bjp cm who visit noida before yogi adityanath | Patrika News
नोएडा

यूपी सीएम योगी के नोएडा आने से 18 साल पहले आए थे कल्याण सिंह, गंवानी पड़ी थी कुर्सी

योगी आदित्यनाथ शनिवार 23 दिसम्बर को नोएडा दौरे पर पहुंचकर 29 वर्ष से चले आ रहे एक बड़े मिथक को तोड़ने का प्रयास करेंगे।

नोएडाDec 23, 2017 / 01:41 pm

Kaushlendra Pathak

kalyan singh first bjp cm who visit noida before yogi adityanath

नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा पहुंचकर 29 वर्ष से चले आ रहे एक बड़े मिथक को तोड़ने का प्रयास करेंगे। 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आगवानी के लिए यूपी सीएम नोएडा पहुंचेंगे। लेकिन, पिछले काफी समय से चले आ रहे अंधविश्वास के कारण यह कयास लगाया जा रहा है कि नोएडा आने के कारण कहीं उन्हें अपनी कुर्सी गंवानी न पड़े। दरअसल, एक धारणा बनी है कि जो भी सीएम अपने कार्यकाल में नोएडा आया है, उसे अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी है। इसलिए यूपी सीएम योगी भी इसके शिकार हो सकते हैं। हालांकि, इससे पहले भाजपा के एक और सीएम भी अपने कार्यकाल में नोएडा आए थे और उन्हें अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी।

 

kalyan singh first bjp cm who visit noida before yogi adityanath

18 साल पहले कल्याण सिंह आए थे नोएडा

आज योगी नोएडा दौरे पर हैं, लेकिन लोगों की निगाहें इस बात पर टिकी है कि क्या वो अपनी कुर्सी बचा पाएंगे? कहीं, वो भी इस अंधविश्वास के शिकार तो नहीं हो पाएंगे, जिसके शिकार वीर बहादुर सिंह से लेकर मायावती तक हो चुकीं हैं। हालांकि, इससे पहले भी भाजपा के मुख्यमंत्री कल्याण सिंह अपने कार्यकाल में 18 साल पहले यानी साल 1999 में नोएडा आने की हिमाकत की थी, लेकिन वो भी इस अंधविश्वास के शिकार हो गए और अपनी कुर्सी गंवा बैठे। इसके बाद से और उससे पहले भाजपा के किसी भी मुख्यमंत्री ने नोएडा आने की हिम्मत नहीं की। 18 साल बाद योगी आदित्यनाथ भाजपा के दूसरे ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो कार्यकाल के दौरान नोएडा आने की हिम्मत जुटा रहे हैं। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि योगी आदित्यनाथ इस भ्रम को तोड़ पाते हैं या फिर वो भी अन्य मुख्यमंत्रियों की तरह अपनी कुर्सी गंवा बैठेंगे।

25 को मोदी करेंगे मजेंटा लाइन का उद्घाटन

सोमवार 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मजेंटा मेट्रो लाइन का उद्घाटन करने नोएडा आ रहे हैं। मोदी की अगुवाई करने के लिए सीएम ने खुद नोएडा आने का फैसला किया है। अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षा व्यवस्था से लेकर सारी तैयारियों का खुद सीएम जायजा लेंगे।

Home / Noida / यूपी सीएम योगी के नोएडा आने से 18 साल पहले आए थे कल्याण सिंह, गंवानी पड़ी थी कुर्सी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो