scriptभाजपा के गढ़ में अखिलेश-अजित-मायावती पहली बार आएंगे एक मंच पर | lok sabha elections 2019 mayawati akhilesh and ajit will campaign news | Patrika News
नोएडा

भाजपा के गढ़ में अखिलेश-अजित-मायावती पहली बार आएंगे एक मंच पर

मायावती के लिए अहम है यह लोकसभा सीट
अखिलेश-अजित-मायावती प्रत्याशी के पक्ष में करेंगे रैली
 

नोएडाMar 19, 2019 / 12:01 pm

virendra sharma

campaign

भाजपा के गढ़ में अखिलेश-अजित-मायावती पहली बार आएंगे एक मंच पर

नोएडा. यूपी में SP-BSP और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। एसपी 37 और बीएसपी 38 सीटों पर चुनावी मैदान में है। वहीं राष्ट्रीय लोकदल तीन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे। गठबंधन प्रत्याशियों की जीत के लिए मायावती, अखिलेश और चौधरी अजित सिंह प्रदेश में साझा रैलियां करेंगे। साझा रैलियों की शुरूआत 7 अप्रैल को देवबंद से होगी। उसके बाद में 8 अप्रैल को गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर गठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में मायावती-अखिलेश और चौधरी अजित सिंह संयुक्त रैली करेंगे।
यह भी पढ़ें

उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही कांग्रेस हुई दो फाड़! राहुल और प्रिंयका तक पहुंचा मामला

गौतमबुद्ध् नगर सीट मायावती के लिए अहम है। मायावती गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर गांव की रहने वाली हैं। गठबंधन में यह सीट बीएसपी के खाते में आई है। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से अभी तक प्रत्याशी की घोषणा बीएसपी ने नहीं की है। हालांकि सतवीर नागर को लोकसभा प्रभारी बनाया है। सतवीर नागर चुनाव की तैयारी कर रहे है। उससे पहले ही गठबंधन ने रैली की तिथि फाइनल कर दी है। ग्रेटर नोएडा में पहली बार अखिलेश, मायावती और अजित सिंह एक मंच पर आएंगे। जिलाध्यक्ष लखमी सिंह का कहना है कि रैली की जगह चिहिन्नत नहीं हुई है। आने वाले एक या 2 दिन में सभास्थल चिहिन्नत कर लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

BIG NEWS: टिकट बंटवारे पर दो फाड़ हुए कांग्रेसियों को राहुल गांधी ने दी बड़ी चेतावनी

भाजपा के गढ़ में मायावती बदल चुकी है 2 प्रभारी

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ माना जाता है। 2014 में डॉ. महेश शर्मा इस सीट से सांसद चुने गए। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान नोएडा, जेवर, दादरी, खुर्जा और सिकंदराबाद भाजपा के खाते में गई थी। लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी पिछले छह माह में 2 बार लोकसभा प्रभारी बदल चुकी है। फिलहाल तीसरा प्रभारी इस सीट पर काम कर रहा है। इस सीट पर बीएसपी ने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है। वहीं आज बीएसपी प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर सकती है। 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से एसपी को 319490 और बीएसपी को 198237 वोट मिले थे। जबकि 2009 में एसपी को 118584 और बीएसपी को 245613 वोट मिले थे।

Home / Noida / भाजपा के गढ़ में अखिलेश-अजित-मायावती पहली बार आएंगे एक मंच पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो