scriptVice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति पद को लेकर मायावती का ऐलान, एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को देंगी समर्थन | mayawati will support nda vice presidential candidate jagdeep dhankhar | Patrika News

Vice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति पद को लेकर मायावती का ऐलान, एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को देंगी समर्थन

locationनोएडाPublished: Aug 03, 2022 10:19:55 am

Submitted by:

lokesh verma

Vice President Election 2022 : बसपा सुप्रीमो मायावती ने राष्ट्रपति चुनाव की तरह उपराष्ट्रपति चुनाव में भी एडीए उम्मीदवार जगदीश धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। बसपा प्रमुख ने बाकायदा अपने ट्विटर हैंडल से धनखड़ को समर्थन देने की बात कही है। इसके साथ ही आज मायावती औपचारिक रूप से घोषणा भी करेंगी।

mayawati-will-support-nda-vice-presidential-candidate-jagdeep-dhankhar.jpg
Vice President Election 2022 : बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने उपराष्ट्रपति चुनाव में एडीए उम्मीदवार जगदीश धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया है। बसपा प्रमुख ने बाकायदा अपने ट्विटर हैंडल से धनखड़ को समर्थन देने की बात कही है। इसके साथ ही आज मायावती इसकी औपचारिक रूप से घोषणा भी करेंगी। मायावती ने कहा है कि व्यापक जनहित और अपने आंदोलन को ध्यान रखकर बहुजन समाज पार्टी ने यह फैसला लिया है। बता दें कि इससे पहले हुए राष्ट्रपति चुनाव में भी बसपा सुप्रीमो ने एनडीए प्रत्याशी द्रोपदी मुर्मु का समर्थन किया था।
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर लिखा है कि देश के राष्ट्रपति पद के चुनाव में सत्ता और विपक्ष के बीच आम सहमति नहीं बन पाने के कारण ही इसके लिए अन्ततः चुनाव हुआ था। ठीक उसी तरह की स्थिति अब उपराष्ट्रपति पद के लिए 6 अगस्त को होने वाले चुनाव में भी बन रही है। बसपा ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में व्यापक जनहित और अपनी आंदोलन को देखते हुए जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का निर्णय लिया। जिसकी वह आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हैं।
यह भी पढ़ें – पर्यटन मंत्री ने आगरा, मथुरा और फिरोजाबाद के 15 स्मारकों को लेकर लिया बड़ा फैसला

https://twitter.com/Mayawati/status/1554655157949853696?ref_src=twsrc%5Etfw
पहले भी पार्टी आंदोलन को देखते हुए दिया था समर्थन

ज्ञात हो कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान जब एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया था तो सबसे पहले बसपा सुप्रीमो ने ही एनडीए प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान किया था। उस दौरान मायावती ने कहा था क‍ि द्रौपदी मुर्मू (राष्‍ट्रपत‍ि) को सिर्फ अनुसूचित जनजाति की महिला होने के चलते ही बसपा ने अपने आंदोलन को देखते हुए समर्थन देने का ऐलान किया है।
यह भी पढ़ें – सुपरटेक ट्विन टावर में तय समय पर शुरू नहीं हो सका विस्फोटक लगाने का काम

भाजपा या फिर एनडीए की हिमायत के तौर पर नहीं देखने की कही थी बात
बसपा प्रमुख ने यह भी कहा था क‍ि इसे सत्ताधारी भाजपा या फिर एनडीए की हिमायत के तौर पर नहीं देखें। उन्होंने कहा था कि बसपा ने यह फैसला स्वतंत्र होकर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो