scriptmayawati will support nda vice presidential candidate jagdeep dhankhar | Vice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति पद को लेकर मायावती का ऐलान, एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को देंगी समर्थन | Patrika News

Vice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति पद को लेकर मायावती का ऐलान, एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को देंगी समर्थन

Vice President Election 2022 : बसपा सुप्रीमो मायावती ने राष्ट्रपति चुनाव की तरह उपराष्ट्रपति चुनाव में भी एडीए उम्मीदवार जगदीश धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। बसपा प्रमुख ने बाकायदा अपने ट्विटर हैंडल से धनखड़ को समर्थन देने की बात कही है। इसके साथ ही आज मायावती औपचारिक रूप से घोषणा भी करेंगी।

नोएडा

Published: August 03, 2022 10:19:55 am

Vice President Election 2022 : बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने उपराष्ट्रपति चुनाव में एडीए उम्मीदवार जगदीश धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया है। बसपा प्रमुख ने बाकायदा अपने ट्विटर हैंडल से धनखड़ को समर्थन देने की बात कही है। इसके साथ ही आज मायावती इसकी औपचारिक रूप से घोषणा भी करेंगी। मायावती ने कहा है कि व्यापक जनहित और अपने आंदोलन को ध्यान रखकर बहुजन समाज पार्टी ने यह फैसला लिया है। बता दें कि इससे पहले हुए राष्ट्रपति चुनाव में भी बसपा सुप्रीमो ने एनडीए प्रत्याशी द्रोपदी मुर्मु का समर्थन किया था।
mayawati-will-support-nda-vice-presidential-candidate-jagdeep-dhankhar.jpg
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर लिखा है कि देश के राष्ट्रपति पद के चुनाव में सत्ता और विपक्ष के बीच आम सहमति नहीं बन पाने के कारण ही इसके लिए अन्ततः चुनाव हुआ था। ठीक उसी तरह की स्थिति अब उपराष्ट्रपति पद के लिए 6 अगस्त को होने वाले चुनाव में भी बन रही है। बसपा ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में व्यापक जनहित और अपनी आंदोलन को देखते हुए जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का निर्णय लिया। जिसकी वह आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हैं।
यह भी पढ़ें - पर्यटन मंत्री ने आगरा, मथुरा और फिरोजाबाद के 15 स्मारकों को लेकर लिया बड़ा फैसला

पहले भी पार्टी आंदोलन को देखते हुए दिया था समर्थन
ज्ञात हो कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान जब एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया था तो सबसे पहले बसपा सुप्रीमो ने ही एनडीए प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान किया था। उस दौरान मायावती ने कहा था क‍ि द्रौपदी मुर्मू (राष्‍ट्रपत‍ि) को सिर्फ अनुसूचित जनजाति की महिला होने के चलते ही बसपा ने अपने आंदोलन को देखते हुए समर्थन देने का ऐलान किया है।
यह भी पढ़ें - सुपरटेक ट्विन टावर में तय समय पर शुरू नहीं हो सका विस्फोटक लगाने का काम

भाजपा या फिर एनडीए की हिमायत के तौर पर नहीं देखने की कही थी बात
बसपा प्रमुख ने यह भी कहा था क‍ि इसे सत्ताधारी भाजपा या फिर एनडीए की हिमायत के तौर पर नहीं देखें। उन्होंने कहा था कि बसपा ने यह फैसला स्वतंत्र होकर लिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Nancy Pelosi in Taiwan: युद्ध के बादल? चीन के 21 लड़ाकू विमान ताइवान के एयरस्पेस में, छह तरफ से घेराबंदीचुनाव से पहले 'रेवड़ी कल्चर' पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, लग सकती है रोकIND vs WI, 3rd T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 की बनाई बढ़तCommonwealth Games 2022 Medals Tally: ऑस्ट्रेलिया 79 पदकों के साथ TOP पर, भारत भी टॉप-10 मेंMumbai: संजय राउत के खिलाफ पुलिस ने भी दर्ज किया है मामला, फोन करने वाले की पहचान करने के लिए मांगी ऑडियो रिकॉर्डिंगसरकार का बढ़ा तोहफा, 1 मई से मिलेगा 22 प्रतिशत महंगाई भत्ता, जानिये किसको मिलेगा लाभ, आदेश जारीराजस्थान के इन संभागों में बुधवार को तेज बारिश का अलर्टबिना किसी ट्रैवल हिस्ट्री के दिल्ली में Monkeypox पॉजिटिव मिला शख्स, देश के इन दो राज्यों में लगातार मिल रहे मरीज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.