scriptCM Yogi के आदेश के बाद बेरोजगार हो गए सैकड़ों गरीब | Noida Authority in action against roadside vendors | Patrika News
नोएडा

CM Yogi के आदेश के बाद बेरोजगार हो गए सैकड़ों गरीब

जहां प्रदेश भर में नगर निगम चुनाव के तैयारियां चल रही हैं वहीं सीएम योगी के आदेशानुसार शहर में सैकडों गरीब बेरोजगार हो गए हैं।

नोएडाNov 05, 2017 / 03:52 pm

sharad asthana

street vendor
नोएडा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के आदेश के बाद प्राधिकरण लगातार अवैध पार्किंग और रेहड़ी- पटरी वालों के खिलाफ कार्यवाही कर रहा है। इसके लिए शहर में मुहिम भी चलाई जा रही है। जिसके चलते सड़कों से सैकड़ों रेहड़ी पटरी वालों की दुकानों को उखाड़ फैंका गया है। वहीं इससे बहुत से लोगों का रोजगार भी छिन गया है और उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वह अब क्या करें।
दुकान लगाने के लिए दी जाए स्थाई जगह
इसके चलते शनिवार को कई रेहड़ी पटरी वाले नोएडा विधायक पंकज सिंह से गुहार लगाने पहुंचे और मांग की की वह सरकार तक उनकी आवाज पहुंचाए कि शहर के सैकड़ों रेहड़ी पटरी वालों के लिए कुछ समाधान निकाला जाए। इस दौरान उम्मीद लेकर आए रेहड़ी पटरी वालों की मांग थी कि प्रशासन उन्हें सड़कों पर दुकान लगाने से मना कर रहा है तो आखिर वह अपने परिवार चलाने के लिए कहां जाएं। विधायक को पत्र लिखकर मांग रेहड़ी पटरी वालों ने गुहार लगाई की शहर में उनके लिए कोई स्थाई जगह तय की जाए, जहां वह अपनी दुकानें लगा सकें। भले ही प्राधिकरण उनसे हर महीने का किराया वसूल करता रहे।
पिछले 10 साल से लगा रहे हैं दुकान
इस दौरान सेक्टर- 27 में रहड़ी पटरी लगाने वाले शत्रुघन ने बताया कि हम लोग यहां पिछले 10 साल से दुकानें लगा रहे थे। लेकिन अचानक से अब प्राधिकरण ने हमारी दुकाने तोड़ डाली और हमारा सामान भी अपने साथ ले गए। उन्होंने बताया कि आज हम लोग विधायक जी से मांग करने आएं हैं कि हमारी समस्या का समाधान किया जाए और हमें हमारी दुकान लगाने के लिए कुई स्थाई जगह उपलब्ध कराई जाए।
शहर में बनाया जाना था स्ट्रीट वेंडर जोन

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री का पदभार संभालते ही प्रदेशभर में अतिक्रमण हटाकर स्ट्रीट वेंडर जोन बनाने के निर्देश दिए थे। जिसके तहत नोएडा प्राधिकरण ने भी शहर में स्ट्रीट वेंडर जोन बनाने की कवायद शुरु की थी। इसके लिए त्तकालीन डीसीईओ सोम्य श्रीवास्तव ने खाका भी तैयार किया था और उसे प्रशासन को भेजा था। लेकिन वह प्रशासन के ठंडे बस्ते में चला गया और अभी तक भी शहर में स्ट्रीट वेंडर जोन नहीं बनाया जा सका। जिसके चलते आज भी शहर में जगह- जगह रेहड़ी पटरी वालों ने अपनी दुकानें लगा रहे हैं और इससे सड़कों की आवाजाही प्रभावित होती रहती है।

Home / Noida / CM Yogi के आदेश के बाद बेरोजगार हो गए सैकड़ों गरीब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो