VIDEO: नोटिस के बाद भी जमीन नहीं की खाली तो प्राधिकरण ने चलवाया बुल्डोजर, 300 करोड़ की भूमि कब्जा मुक्त

Ashutosh Pathak | Updated: 16 Sep 2019, 12:25:45 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • प्राधिकरण का भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान
  • नोटिस के बाद भी नहीं अवैध कब्जा पर कार्रवाई
  • 300करोड़ मूल्य की 18570 वर्ग मीटर कमर्शियल लैंड मुक्त

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण ने भू-माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सेक्टर 72 स्थित सरफाबाद गांव में 300 करोड़ मूल्य की 18,570 वर्ग मीटर कमर्शियल लैंड को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया है। यह अभियान पुलिस के बिना सहायता के अंजाम दिया गया, हालांकि कुछ लोगों ने इसका विरोध किया लेकिन उन पर दर्ज मुकदमों के आधार पर जब कार्रवाई होनी शुरू हुई, तो गायब हो गए।

प्राधिकरण के बुलडोजर वर्क सर्किल 6 के अंतर्गत आने वाले गांव सरफाबाद की खसरा संख्या 5 6 8 9 10 24 25 33 मास्टर प्लान में कमर्शियल लैंड संख्या तीन पर किए गए अतिक्रमण को हटा रहे है । इस जमीन पर रोहित, मोहित, सत्तू ऊर्फ सतपाल, बंटी पुत्र सतपाल, पारूल पुत्र प्रकाश, प्रीतम प्रहलाद पुत्र यादराम एवं राजवीर ने अवैध कब्जा कर यहां पर 150 झुग्गी, एक नर्सरी, चार फर्नीचर के शो-रूम, चार कमरे व 12 पशुओं के आश्रय स्थल बना रखा था। जिसमें एक बड़ी डेयरी का संचालन हो रहा था।

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी एमपी सिंह के अनुसार वर्क सर्किल-6 ने अवैध निर्माण हटाने के लिए इन लोगों को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन इसके बाद भी जमीन खाली नहीं की गई। इसलिए अवैध कब्जाधारियों ने खिलाफ भू-माफिया का मुकदमा दर्ज करा दिया गया। जेसीबी, ट्रिपर के साथ मौके पर प्राधिकरण का तोड़फोड़ दस्ता पहुंचा और कार्रवाई की। जमीन पर पोल फेंसिग कराने के बाद अधिसूचित का बोर्ड लगा दिया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned