scriptVIDEO: बाप-बेटे की जोड़ी ने कंपनी खोल कर इतने लाख लोगों से 5 हजार करोड़ रुपये लूटे | Noida-based e-biz.com company sealed Company owner cheated students un | Patrika News
नोएडा

VIDEO: बाप-बेटे की जोड़ी ने कंपनी खोल कर इतने लाख लोगों से 5 हजार करोड़ रुपये लूटे

17 लाख बेरोजगार युवाओं से ठगी
पुलिस ने बाप-बेटे को किया गिरफ्तार
नोएडा स्थित कंपनी को किया सील

नोएडाSep 02, 2019 / 01:32 pm

Ashutosh Pathak

screenshot_from_2019-09-02_13-03-06.jpeg
नोएडा। कंपनी पर देशभर के करीब 17 लाख बेरोजगार युवाओं से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले कंपनी के मालिक पवन मल्हन और उनके बेटे रितिक मल्हन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हैदराबाद के वारंगल व अदिलाबाद में दर्ज मुकदमे के बाद तेलंगाना साइबर सेल की टीम नोएडा पहुंची। जहां कंपनी ई-बिज को सील करते हुए बाप-बेटे को गिरफ्तार कर लिया।
जानकारी के मुताबिक कंपनी पर देशभर के करीब 17 लाख बेरोजगार युवाओं से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। इस मामले में तेलंगाना की साइबर सेल में मामला दर्ज है। ई-बिज डॉट कॉम कंपनी का एमडी पवन मल्हान पंजाब का रहने वाला है। पवन मल्हन कंपनी का एमडी है और उसकी पत्नी निदेशक है, जबकि बेटा रितिक कंपनी का बाहरी काम देखता है। कंपनी के खिलाफ हैदराबाद के वारंगल व अदिलाबाद में दो मामले दर्ज हैं। इसके अलावा कई अन्य शहरों में भी रिपोर्ट दर्ज है। आरोप है कि कंपनी 10 रुपये का उत्पाद 100 रुपये में बेचती थी। इससे 90 रुपये कंपनी के खाते में आते थे। इसे ‘चेन सिस्टम’ बनाकर मुनाफा कमा रही थी। सेक्टर-63 में स्थित ई-बिज कंपनी को पवन मल्हन ने वर्ष 2001 में शुरू की थी। कंपनी से उसके बेटे रितिक मल्हन समेत परिवार के कई सदस्य जुड़े हैं। हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस ने सेक्टर-63 स्थित ई-बिज कंपनी में छापेमारी कर पवन मल्हन और रितिक को गिरफ्तार किया।

Home / Noida / VIDEO: बाप-बेटे की जोड़ी ने कंपनी खोल कर इतने लाख लोगों से 5 हजार करोड़ रुपये लूटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो