नोएडा में सांवले रंग पर कसते थे फब्तियां, दुखी छात्र ने 15वीं मंजिल से कूद कर जान दी

11वीं कक्षा के छात्र संयम (17 वर्ष) ने 15वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी] सिर्फ इसलिए कि वह सांवले रंग का था

By: Mahendra Pratap

Published: 07 Mar 2021, 05:24 PM IST

नोएडा. गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर-49 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-78 स्थित महागुन मॉडर्न सोसाइटी में 11वीं कक्षा के छात्र संयम (17 वर्ष) ने 15वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। सिर्फ इसलिए कि वह सांवले रंग का था, और लोग उस पर फब्तियां कसते थे। सुबह जब लोग मॉर्निंग वॉक पर निकले तो मामले की जानकारी हुई। पुलिस को सूचना दी गई। कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

यह कैसा समाज...जिम्मेदार कौन : यूपी की इन तीन खबरों ने मचाई हलचल

जानकारी के मुताबिक मोबाइल कंपनी में नौकरी करने वाले प्रशांत गढियार परिवार समेत महागुन मॉडर्न सोसाइटी में रहते हैं। उनका बेटा संयम शहर के एक नामी स्कूल में 11वीं में पढ़ाई कर रहा था। शनिवार सुबह करीब 4.30 बजे संयम ने सोसाइटी की 15वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने पुलिस को बताया कि छात्र अपने सांवले रंग को लेकर तनाव में रहता था। जिससे वह परेशान रहता था। करीब 5.30 बजे जब सोसाइटी निवासी मार्निंग वॉक के लिए निकले तो छात्र का शव पड़ा देखकर सुरक्षा गार्ड और पुलिस को सूचना दी। छात्र की पहचान होने के बाद परिजनों को सूचना दी गई। उसे पास के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि, छात्र का रंग सांवला था, जिस वजह से वह बहुत परेशान रहता था। इससे पहले भी छात्र ने इसी तरह का प्रयास किया था। उस वक्त परिवार के लोगों ने उसे समझा बुझाकर शांत कर दिया था, लेकिन रविवार सुबह उसने यह कदम उठाया।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned