scriptCorona का कहर: सोने की कीमत में भारी गिरावट, 8 हजार रुपये तक कम हुए चांदी के भाव | noida gold and silver prices latest news | Patrika News
नोएडा

Corona का कहर: सोने की कीमत में भारी गिरावट, 8 हजार रुपये तक कम हुए चांदी के भाव

Highlights
. कोरोना वायरस की वजह से बाजार भी हुआ प्रभावित . कोरोना की वजह से सोना-चांदी में आई भारी गिरावट . नोएडा में कम हुए दाम

नोएडाMar 16, 2020 / 04:06 pm

virendra sharma

gold2-1.jpg
नोएडा। कोरोना वायरस ने दुनिया भर में कोहराम मचा रहा है। एक तरफ से कोरोना वायरस लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। वहीं, मार्केट में डाउन हो गई है। कोरोना की वजह से शेयर बाजार में ऐतिहासिक गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। पिछला सप्ताह की बात करें तो शेयर मार्केट में सर्राफा बाजार भारी उथल-पुथल भरा रहा है। निफ्टी-सेंसेक्स में भारी गिरावट देखी गई। दिल्ली सर्राफा बाजार में सवा महीने के निचले स्तर 41,670 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। वैश्विक स्तर पर चांदी में भी भारी गिरावट आ रही है। Noida में सोने के भाव निचले स्तर 42700 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है।
यह भी पढ़ें

भाजपा विधायक ने कहा—गौकशी करने वालों के हाथ—पैर तोड़ देने चाहिए, चौराहे पर खड़ा कर मारो गोली

सोमवार 16 मार्च को नोएडा में सोने का 42700 रुपये है, जबकि चांदी 40,000 रुपये प्रति किलो बेची जा रही है। आॅल इंडिया ज्वैलर्स एंड गोल्ड स्मिथ फेडरेशन के संस्थापक सुशील कुमार जैन ने बताया कि करीब एक सप्ताह पहले 24 कैरट प्रति 10 ग्राम की 46,000 रुपये कीमत थी। सोने के भाव में 3300 की गिरावट हुई है। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पहले चांदी का भाव मार्केट में 48,000 रुपये प्रति किलो था। सुशील कुमार ने बताया कि शेयर बाजार और कोरोना वायरस की वजह से लगातार सोने व चांदी के भाव में गिरावट आ रही है। उन्होंने बताया कि चांदी की कीमत में करीब 8 हजार रुपये की गिरावट देखने को मिली है।
अर्तराष्ट्रीय मार्केट में लगातार आ रही है गिरावट

विदेशी बाजारों में 7 साल में सबसे बड़ी साप्ताहिक गिरावट के कारण स्थानीय बाजार में भी सोने-चांदी की कीमत लुढ़क रही है। न्यूयॉर्क व लंदन जैसे इंटरनेशनल मार्केट में सप्ताह के दौरान सोना हाजिर 147.85 डॉलर यानी 8.82 प्रतिशत लुढ़ककर 1,529.05 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है। अमेरिकी में अप्रैल का सोना वायदा भी 144.10 डॉलर गिरकर 1,528.90 डॉलर प्रति औंस रहा है।

Home / Noida / Corona का कहर: सोने की कीमत में भारी गिरावट, 8 हजार रुपये तक कम हुए चांदी के भाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो