यूपी के Hitech शहर में कमिश्नरेट प्रणाली को 1 साल पूरा, लोगों से मांगा गया फीडबैक

Highlights:

-कमिश्नर ने वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से जुड़कर नागरिकों से सुझाव एवं फीडबैक लिए

-ट्रैफिक पुलिस बल बढ़ाए जाने समेत कई सुझाव लोगों द्वारा दिए गए

-कमिश्नर आलोक सिंह ने जरूरतमंदों को कम्बल वितरित किए

By: Rahul Chauhan

Published: 14 Jan 2021, 10:43 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली का एक वर्ष पूर्ण होने पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। पहले दिन जनसंवाद के कार्यक्रम का आयोजन जिले के सभी थानों पर पर किया गया। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने खुद जनसंवाद कार्यक्रम में वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से जुड़कर नागरिकों से सुझाव एवं फीडबैक प्राप्त किया। आलोक सिंह ने कहा कि नागरिकों से मिला फीडबैक और सुझाव पुलिस व्यवस्था को सुदृढ़ करने में सहायक होगा।

यह भी देखें: मेले में बार-बालाओं ने जमकर लगाए ठुमके

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने जनसंवाद में वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से जुड़कर नागरिकों से सुझाव एवं फीडबैक प्राप्त किया। आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में नागरिकों के सुझाव में प्रमुखतः पुलिस कमिश्नरेट को और अधिक सुदृढ व मजबूत बनाने के लिये पुलिस बल का बढ़ाया जाना व पुलिस विज्युवलबिल्टी को और अधिक बढ़ाने का सुझाव दिया गया, जिन थानों में औद्योगिक इकाईयां स्थापित है। ट्रैफिक जाम से कम करने के लिए ट्रैफिक पुलिस बल को बढ़ाये जाने की मांग की गई।

पुलिस बल को सुरक्षा उपकारण व वर्तमान परिवेश को देखते हुये और अधिक स्मार्ट पुलिसिंग के लिये इलैक्ट्रानिक उपकरण उलब्ध कराये जाने का सुझाव दिया गया। नागरिकों के सुझावों में जनता के साथ समस्या होने पर थाने में आने पर उसके प्रति और अधिक अच्छा व्यवहार किया जाये। सिटी क्षेत्र के थाना क्षेत्रों में ई रिक्शा की वहज से लगने वाले जाम के बारे में सुझाव दिया गया।

यह भी पढ़ें: भारत में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का नया स्ट्रेन, इस शहर में मिले सबसे अधिक केस

आलोक सिंह ने कहा कि पुलिस कमिश्नरेट बनने के उपरांत कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर नागरिकों से फीडबैक प्राप्त करने के उद्देश्य से पहले दिन जनसंवाद का कार्यक्रम जनपद के सभी थाना स्तर पर आयोजित हुआ। उन्होंने कहा कि नागरिकों से मिला फीडबैक और सुझाव पुलिस व्यवस्था को सुदृढ़ करने में सहायक होगा। कार्यक्रम को सादगी से मनाते हुये पुलिस आयुक्त कार्यालय पर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को कम्बल व मिष्ठान वितरित किये गये।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned