scriptखुशखबरी: रक्षा बंधन से पहले यूपी के इन जिलों में रहने वाले लोगों का सफर होगा आसान, ये है वजह | noida roadways will increase 18 buses on noida and ghaziabad route | Patrika News
नोएडा

खुशखबरी: रक्षा बंधन से पहले यूपी के इन जिलों में रहने वाले लोगों का सफर होगा आसान, ये है वजह

मुख्य बातें

परिवहन विभाग यूपी के इन दो महानगरों में यात्रियों की सुविधाओं के लिए करेगा यह काम
नोएडा- ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के लोगों के लिए रोडवेज ने उठाया यह कदम

नोएडाAug 07, 2019 / 01:01 pm

Nitin Sharma

DEMO PIC

नोएडा। अगर आप हाईटेक सिटी नोएडा, ग्रेटर नोएडा या फिर गाजियाबाद में रहते हैं और (Public Transport) पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए (Raksha Bandhan) रक्षा बंधन से पहले ही (Transport Department) परिवहन विभाग एक खुशखबरी लेकर आया है। इसकी वजह उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के (Noida DEPOT) नोएडा डिपो द्वारा 18 नये बसों का बढ़ाना है। यह बसें गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा और दिल्ली रूट पर चलेगी। जिससे लोगों को बसों के इतजार में घंटों सड़क या डिपो पर खड़े नहीं होना पड़ेगा। इतना ही नहीं यह बसें रक्षा बंधन के त्यौहार से पहले यानि अगले हफ्ते से यात्रियों को मिले सकेंगी।

रूट बढ़ाने के साथ ही पुरानी बसों को भी किया जाएगा कम

नोएडा डिपो से ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली के (Route) रूट पर करीब 22 बसें चलती हैं। इसमें नई और पुरानी दोनों तरह की बसें शामिल हैं।वहीं मेरठ, बुलंदशहर, अलीगढ़ और आगरा के रूटों पर भी यात्रियों की संख्या बढ़ी हुई है। इसी को देखते हुए इन रूटों पर भी जल्द ही 18 बें बढ़ाने की योजना है। डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अनुराग यादव ने बताया कि गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा और दिल्ली रूट पर करीब 18 बसें बढ़ाने की प्लानिंग है। इनमें ग्रेटर नोएडा के गांवों की कनेक्टिविटी भी बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही पुरानी बसों को हटाया जाएगा।

डिपो से चलती है कुल 262 बसें

वहीं बता दें कि नोएडा डिपो में नई और पुरानी मिलाकर करीब 262 बसें हैं। सभी सामान्य बसें हैं। नोएडा डिपो के पास अपनी एसी बसें नहीं हैं। डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि अन्य डिपो की एसी बसें नोएडा डिपो होकर निकलती हैं। इसमें आगरा, अलीगढ़ समेत दूर दराज के जिलों में एसी बसें चलाई जा रही है।

Home / Noida / खुशखबरी: रक्षा बंधन से पहले यूपी के इन जिलों में रहने वाले लोगों का सफर होगा आसान, ये है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो