scriptनोएडा रेयान स्कूल की बढ़ रही परेशानी, अपने बच्चों को निकालने की तैयारी कर रहे अभिभावक | Noida Ryan School to face problems as parents getting children out | Patrika News
नोएडा

नोएडा रेयान स्कूल की बढ़ रही परेशानी, अपने बच्चों को निकालने की तैयारी कर रहे अभिभावक

अभिभावकों को मनाने के लिए स्कूल प्रबंधन कर रहा है बैठक

नोएडाSep 15, 2017 / 02:50 pm

amit2 sharma

Noida Ryan School to face problems as parents getting children out

Noida Ryan School to face problems as parents getting children out

नितिन शर्मा, नोएडा. गुड़गांव के रेयान स्कूल में हुर्इ प्रद्युम्न की हत्या के बाद नोएडा के रेयान स्कूल की भी परेशानी बढ़ती जा रही है। इससे बचने के लिए स्कूल अभिभावकों के साथ बैठक शुरू कर रहा है। उधर अभिभावक स्कूलों के रवैये से परेशान होकर कैंडल मार्च निकालने से लेकर जिलाधिकारी से मामले की शिकायत कर रहे हैं। अभिभावकों ने स्कूल की तरफ से मुंह मोड़ लिया है। मामला और बढ़ने से बचाने के लिए अब स्कूल समजाहुते की राह तलाश रहा है. लेकिन माना जा रहा है कि अब अभिभावक अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता करने से इंकार कर चुके हैं. यानी रेयान स्कूल की परेशानी बढ़नी तय मानी जा रही है.
बच्चों के लिए दूसरे स्कूल तलाश रहे अभिभावक

रेयान इंटरनैशनल स्कूल में महीने के हजारों रुपये फीस देकर भी आज अभीभावक अपने बच्चे को असुरक्षित ही मान रहे है। वहीं अभिभावकों का आरोप है कि बड़े स्कूल के उनसे समय पर फीस आैर पढ़ार्इ के नाम पर अन्य खर्च के रुपये तो वसूलते है, लेकिन अभिभावकों की बात नहीं सुनते। यही कारण है कि गुड़गांव के रेयान स्कूल में हुर्इ वारदात के बाद अगले ही दिन नोएडा के रेयान स्कूल पर अभिभावक अपने बच्चों की सुरक्षा को पुष्टी करने के लिए स्कूल पहुंच गये। यहां उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल की बस का कंडक्टर शराब के नशे में मिला। इतना ही नहीं जब उन्होंने इसकी शिकायत स्कूल प्रीसिंपल से की तो उन्होंने कार्रवार्इ करने की जगह मामले को गोल-मोल कर दिया।
कुछ इस तरह कर रहे मनाने का प्रयास

वारदात के बाद से नोएडा एनसीआर समेत दूर दराज स्थित रेयान व अन्य प्राइवेट स्कूल के प्रीसिंपल अभिभावकों के साथ बैठक कर रहे है। इस कड़ी में नोएडा के रेयान इंटरनेशनल स्कूल की प्रींसिपल ने फर्स्ट क्लास के अभिभावकों से लेकर बड़ी कक्षा में बढ़ने वाले अभिभावकों के साथ अलग अलग दिन बैठक रखी गर्इ। इस बैठक में वह अभिभावकों की बात सुनने के साथ ही उनके द्घारा दिए गए, सुझावों आैर बिंदूआें पर भी काम कर रहे है। हालांकि जब पत्रिका ने इसकी पड़ताल की तो स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के कर्इ अभिभावक संतुष्ट मिलें। वहीं कुछ ने स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था आैर व्यवहार को सही नहीं बताया।

Home / Noida / नोएडा रेयान स्कूल की बढ़ रही परेशानी, अपने बच्चों को निकालने की तैयारी कर रहे अभिभावक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो