scriptNoida to Greater Noida Extension Aqua Line Metro Expansion soon | खुशखबर, नोएडा से ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन के बीच एक्वा लाइन मेट्रो का विस्तार शीघ्र | Patrika News

खुशखबर, नोएडा से ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन के बीच एक्वा लाइन मेट्रो का विस्तार शीघ्र

Good News नोएडा की जनता के लिए खुशखबर। अब नोएडा एक्सटेंशन की जनता को मेट्रो सेवा का तोहफा मिलने वाला है। बस थोड़ा इंतजार और कीजिए। अब नोएडा से ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन के बीच एक्वा लाइन मेट्रो का विस्तार किया जा रहा है।

नोएडा

Updated: April 19, 2022 12:27:39 pm

नोएडा एक्सटेंशन की जनता के लिए खुशखबर। अब नोएडा एक्सटेंशन की जनता को मेट्रो सेवा का तोहफा मिलने वाला है। बस थोड़ा इंतजार और कीजिए। अब नोएडा से ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन के बीच एक्वा लाइन मेट्रो का विस्तार किया जा रहा है। योजना तैयार हो गई है। नोएडा अथॉरिटी ने डीपीआर केंद्र सरकार को भेजा है। बताया जा रहा है कि एक हफ्ते में डीपीआर पर मंजूरी संभवत मिल जाएगी। केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद कार्य तेज गति से शुरू होगा।
खुशखबर, नोएडा से ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन के बीच एक्वा लाइन मेट्रो का विस्तार शीघ्र
खुशखबर, नोएडा से ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन के बीच एक्वा लाइन मेट्रो का विस्तार शीघ्र
केंद्र ने मांगी जानकारी

नोएडा से नोएडा एक्सटेंशन जाने वाली जनता को अब परेशानी नहीं होगी। बहुत जल्द यहां की जनता मेट्रो की सुविधा लाभ ले सकेगी। नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन प्रबंधन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस पर केंद्र ने कुछ बिंदुओं पर जानकारी भी मांगी है।
यह भी पढ़ें

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहाकि, शर्मिंदा हूं, जानें क्यों ऐसा कहा

करीब 7 लाख जनता को राहत

केंद्र से डीपीआर पर हरी झंडी मिलने के बाद राज्य सरकार की मुहर लगते ही एक्वा लाइन का विस्तार शुरू हो जाएगा। मेट्रो सेवा के शुरू होने से नोएडा के 2 लाख और ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन में रहने वाले करीब 5 लाख लोगों को काफी राहत मिलेगी।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी की 100 दिन की कार्ययोजना : आगरा, कानपुर और गोरखपुर में बनेगा तीन फ्लैटेड फैक्टरी परिसर

पहले चरण में 9 किमी होगा तैयार

नोएडा से ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन मेट्रो शुरू करने के लिए चरणबद्ध तरीके से कार्य होगा। पहले चरण में करीब 9 किमी का रूट मैप तैयार किया गया है। इसमें सेक्टर 51 से नोएडा एक्सटेंशन के सेक्टर 2 तक मेट्रो चलाई जाएगी। इसमें दो स्टेशन नोएडा सेक्टर-122, 123 होंगे, जबकि ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन में सेक्टर-4, सेक्टर-12 ईकाटेक और सेक्टर-2 स्टेशन शामिल होंगे।
तीन कंपनियों ने टेंडर डाले

इस कार्य को करने के लिए तीन कंपनियों ने टेंडर का आवेदन किया है। पहले चरण के लिए करीब 1125 करोड़ की लागत आएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.