scriptPhalodi Satta Market: फलोदी सट्‌टा बाजार ने बदला गेम, लोकसभा चुनाव जीत को लेकर की भविष्यवाणी, बीजेपी को भारी नुकसान! कांग्रेस तोड़ेगी रिकॉर्ड | Phalodi Satta Market Lok Sabha Election 2024 Huge loss to BJP Congress will break records | Patrika News
नोएडा

Phalodi Satta Market: फलोदी सट्‌टा बाजार ने बदला गेम, लोकसभा चुनाव जीत को लेकर की भविष्यवाणी, बीजेपी को भारी नुकसान! कांग्रेस तोड़ेगी रिकॉर्ड

Phalodi Satta Market: फलौदी सट्‌टा बाजार ने मतगणना यानी 4 जून से पहले लोकसभा चुनाव में जीत-हार को लेकर भविष्यवाणी की है। सट्‌टा बाजार का आंकड़ा बीजेपी के लिए चौकाने वाला है।

नोएडाJun 03, 2024 / 08:14 am

Aman Pandey

Phalodi Satta Market
Phalodi Satta Market: राजस्थान के फलौदी सट्‌टा मार्केट ने लोकसभा चुनाव 2024 की जीत को लेकर भविष्यवाणी की है। सट्टा बाजार ने जीत-हार को लेकर संकेत दिए हैं। यूपी में भी बीजेपी और कांग्रेस को मिलने वाली सीटों को लेकर भी आंकड़े जारी किए हैं।

इन सीटों पर कांटे की टक्कर

फलोदी सट्टा मार्केट के मुताबिक, यूपी में बीजेपी के खाते में 80 सीटों में से 60 से 65 सीटें आ सकती हैं। वहीं, गठबंधन को 10 से 12 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की है। सट्‌टा मार्केट के मुताबिक, यूपी के सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, केसरगंज, घोसी, सहारनपुर, मेरठ में कांटे का मुकाबला है। इस सीटों का भाव फलोदी सट्टा मार्केट में ज्यादा चल रहा है।
2019 लोकसभा चुनाव से कम सीटें पाना BJP के लिए खराब प्रदर्शन होगा। अगर ऐस होगा तो यही कहा जाएगा कि भाजपा अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद मिली गति को बरकरार रखने में विफल रही।

बीजेपी को मिल रही सिर्फ इतनी सीटें

फलौदी सट्‌टा मार्केट के मुताबिक, देश में बीजेपी को 270 से 300 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, कांग्रेस के खाते में सिर्फ 80 से 90 सीटें मिलने का अनुमान है। जो 2019 की 52 सीटों की तुलना में बहुत ज्यादा है। हालांकि, फलोदी सट्टा बाजार का दवा है कि कांग्रेस कुछ जगहों पर रिकॉर्ड तोड़ सकती है। फलोदी सट्टा मार्केट के मुताकिब, इंडी गठबंधन को इस बार जबरदस्त फायदा होने वाला है। उसकी सीटे बढ़ने वाली हैं।

सट्टा बाजार के क्या हैं आंकड़े

हालांकि, फलौदी का सट्‌टा मार्केट कोई एग्जिट पोल नहीं है। यह देश और राज्यों के राजनीतिक माहोल को देखते हुए सट्‌टा लगाता है। सट्‌टा मार्केट के अनुमानों को लेकर पत्रिका कोई पुष्टि नहीं करता है। इनसे किसी भी तरह के परिणाम की कोई सटीक जानकारी नहीं मिलती है। अब वास्तव में परिणाम क्या होंगे, यह तो 4 जून को ही पता चलेगा।

यूपी लोकसभा चुनाव के नतीजे (Phalodi Satta Market)

2019 के आम चुनाव में NDA ने 64 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। बसपा को 10 सीटें मिली थी, जबकि सपा को 5 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं कांग्रेस ने एकमात्र रायबरेली सीट पर जीत हासिल की थी। यूपी में मिले वोट शेयर की बात करे तो BJP को 49.6 फीसदी वोट मिले थे, जबकि बसपा को 19.3 फीसदी और सपा को 18 फीसदी।

Hindi News/ Noida / Phalodi Satta Market: फलोदी सट्‌टा बाजार ने बदला गेम, लोकसभा चुनाव जीत को लेकर की भविष्यवाणी, बीजेपी को भारी नुकसान! कांग्रेस तोड़ेगी रिकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो