ई-मेल भेजकर विदेशी से युवक से ठगे इतने लाख रुपये, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

ई-मेल भेजकर विदेशी से युवक से ठगे इतने लाख रुपये, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Nitin Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 02:38:49 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • E-mail भेजकर विदेशी युवक ने शख्स से किया था संपर्क
  • डेनमार्क में खाता खुलवाने और भारतीय करेंसी को Dollar बदलने के नाम पर ठगा
  • पुलिस ने आरोपी विदेशी नागरिक को किया गिरफ्तार

 

नोएडा। डेनमार्क में खाता खुलवाने का झांसा देकर ठगी भारतीय मुद्रा (Rupee) को डॉलर (Dollar) में बदलने के नाम पर ठगी करने के नाम पर एक विदेशी ने युवक के साथ ठगी (Fraud) की वारदात को अंजाम दिया। पीडि़त को इसका पता आरोपी द्वारा डॉलर की जगह (Paper) कागज देने पर लगा। साथ ही उसकी पहचान भी डेनमार्क की जगह कैमरून निवासी कैमलू न्या एलिन के रूप में हुई है। इस विदेशी आरोपी को फेज 3 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से डॉलर (Indian Currency) भारतीय मुद्रा के नोट के आकार के कागज के सैंकड़ों टुकड़े भी मिले हैं।

 

विदेशी युवक ने इंस्टाग्राम पर युवती की डाली ऐसी फोटो, देखते ही दोस्त के आने लगे फोन और फिर...

E-Mail पर खाता खुलवाने व डॉलर देने के नाम पर किया था संपर्क

 

पुलिस के अनुसार, सोमवार रात को सूचना मिली थी होम्स 121 सोसाइटी में एक विदेशी नागरिक ठगी करने के लिए पहुंचा है। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि कैमरून नागरिक ने खुद को डेनमार्क का बताकर (Social Media) सोशल मीडिया और ई-मेल के जरिए विकास कुमार से संपर्क किया था। होम्स 121 के निवासी विकास कुमार ने बताया कि उसे 10 लाख रुपये की भारतीय करेंसी को (Dollar) डॉलर ने बदलवा ना था। आरोपी कैमरुन नागरिक डॉलर 2 रुपये के आकार के सैकड़ों नोट लेकर सोमवार रात को होम्स 121 पहुंचा था। नेटवर्क करेंसी के अंदर पाउडर भी लगे थे। जब विकास कुमार को शक हुआ तो इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पता चला कि कैमरुन नागरिक ठगी करने की मंशा से आया था। आरोपी ने विकास कुमार को बताया था कि वह 1000 के बदले $200 देगा। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि ठगी करने वाले कैमरून नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले की पूरी जांच की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned