scriptई-मेल भेजकर विदेशी से युवक से ठगे इतने लाख रुपये, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार | police arrested foreigner for cheating case name of currency exchange | Patrika News
नोएडा

ई-मेल भेजकर विदेशी से युवक से ठगे इतने लाख रुपये, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Highlights

E-mail भेजकर विदेशी युवक ने शख्स से किया था संपर्क
डेनमार्क में खाता खुलवाने और भारतीय करेंसी को Dollar बदलने के नाम पर ठगा
पुलिस ने आरोपी विदेशी नागरिक को किया गिरफ्तार

नोएडाOct 09, 2019 / 02:38 pm

Nitin Sharma

im.jpeg

 

नोएडा। डेनमार्क में खाता खुलवाने का झांसा देकर ठगी भारतीय मुद्रा (Rupee) को डॉलर (Dollar) में बदलने के नाम पर ठगी करने के नाम पर एक विदेशी ने युवक के साथ ठगी (Fraud) की वारदात को अंजाम दिया। पीडि़त को इसका पता आरोपी द्वारा डॉलर की जगह (Paper) कागज देने पर लगा। साथ ही उसकी पहचान भी डेनमार्क की जगह कैमरून निवासी कैमलू न्या एलिन के रूप में हुई है। इस विदेशी आरोपी को फेज 3 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से डॉलर (Indian Currency) भारतीय मुद्रा के नोट के आकार के कागज के सैंकड़ों टुकड़े भी मिले हैं।

 

पुलिस के अनुसार, सोमवार रात को सूचना मिली थी होम्स 121 सोसाइटी में एक विदेशी नागरिक ठगी करने के लिए पहुंचा है। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि कैमरून नागरिक ने खुद को डेनमार्क का बताकर (Social Media) सोशल मीडिया और ई-मेल के जरिए विकास कुमार से संपर्क किया था। होम्स 121 के निवासी विकास कुमार ने बताया कि उसे 10 लाख रुपये की भारतीय करेंसी को (Dollar) डॉलर ने बदलवा ना था। आरोपी कैमरुन नागरिक डॉलर 2 रुपये के आकार के सैकड़ों नोट लेकर सोमवार रात को होम्स 121 पहुंचा था। नेटवर्क करेंसी के अंदर पाउडर भी लगे थे। जब विकास कुमार को शक हुआ तो इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पता चला कि कैमरुन नागरिक ठगी करने की मंशा से आया था। आरोपी ने विकास कुमार को बताया था कि वह 1000 के बदले $200 देगा। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि ठगी करने वाले कैमरून नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले की पूरी जांच की जा रही है।

Home / Noida / ई-मेल भेजकर विदेशी से युवक से ठगे इतने लाख रुपये, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो