नकली Remdesivir इंजेक्शन बेचते पकड़े गए शाहरुख और सलमान खान, गैंग में पूर्व मंत्री का भांजा भी शामिल

40 से 45 हजार रुपये में एक इंजेक्शन को बेच रहे थे। 18 नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन, एक किलो मैरोपिनम पाउडर व 2.45 लाख रुपये बरामद। गैंग का सरगना फरार बताया जा रहा है।

By: Rahul Chauhan

Published: 09 May 2021, 01:22 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस ने नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन (remdesivir injection) बेचने वाले गैंग का भंडाफोड़ कर गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपी 40 से 45 हजार रुपये में एक इंजेक्शन (injection) को बेच रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अलग-अलग कंपनियों के 18 नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन, एक किलो मैरोपिनम पाउडर व 2.45 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। गैंग का सरगना फरार बताया जा रहा है। वहीं पकड़े गए आरोपियों में मेरठ के दिग्गज समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री का भांजा भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: विदेशों से आए ऑक्सीजन प्लांट इंस्टोलेशन में रात दिन लगे हैं एनडीआरएफ के जवान

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों के नाम अजरूददीन मुसीर, सलमान खान, शाहरुख, अब्दुल रहमान, बंटी और दीपांशु है। नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि ये सातों नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन बेचने वाले गैंग के सदस्य है। गैंग का मास्टरमाइंड कादिर अभी फरार है। आरोपी मैरोपिनम पाउडर से एक घोल बनाते थे और उसे इंजेक्शन की छोटी बोतलों में भरकर उस पर रेमडेसिवीर समेत अन्य दवाओं के लेबल चस्पा कर देते थे। इसके बाद पैकिंग भी हूबहू कर लेते थे, ताकि किसी को संदेह न हो। आरोपी अस्पतालों के आसपास जरूरतमंद लोगों से बात करते थे और जब इंजेक्शन की मांग पता चलती थी, तो सौदा कर 40 से 45 हजार रुपये के बीच एक नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन बेच देते थे। एक सूचना पर सेक्टर 58 कोतवाली पुलिस नोएडा के फोर्टीज़ अस्पताल के बाहर से गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: जानें कौन हैं बलिया के लाल डॉ. अनिल कुमार मिश्रा, जिन्होंने बनाई कोरोना की गेमचेंजर 2-डीजी दवा

आरोपियों के पास से हैट्रो कंपनी के नौ रेमडेसिवीर इंजेक्शन व 140 लेबल, एक बिना लेबल का इंजेक्शन, एक पैकेट में मैरोपिनम पाउडर करीब एक किलोग्राम, तीन इंजेक्शन सिप्ला सेफोपेराजोन और सुलबैक्टन, दो इंजेक्शन पेंट्रॉपराजोन, दो बाइक, एक स्कूटी, एक प्रिंटर, सीपीयू, मॉनिटर आदि सामान बरामद किया गया है।

coronavirus
Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned