scriptविदेशों से आए ऑक्सीजन प्लांट इंस्टोलेशन में रात दिन लगे हैं एनडीआरएफ के जवान | PAC and NDRF soldier are engaged in oxygen plant installations | Patrika News
गाज़ियाबाद

विदेशों से आए ऑक्सीजन प्लांट इंस्टोलेशन में रात दिन लगे हैं एनडीआरएफ के जवान

गाजियाबाद की आठवीं बटालियन और एनडीआरएफ के जवान जरूरतमंदों के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाने में जुटे हुए हैं यह टीमें दिनरात काम करके विदेशों से भारत को मिले ऑक्सीजन प्लांट अस्पतालों में लगाने में जुटे हैं।

गाज़ियाबादMay 09, 2021 / 01:11 pm

shivmani tyagi

img-20210509-wa0002.jpg

oxygen plant

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद ( latest ghazibad news ) एनडीआरएफ और 8वीं बटालियन के जवान पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी कोरोना जैसी महामारी से लड़ाई में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है। मेडिकल सहायता के तौर पर मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट ( oxygen plant ) अन्य मेडिकल एड मुहैया करवा रहे हैं। एनडीआरएफ ( NDRF ) जवान इन दिनों ऑक्सिजन प्लांटों को एयरपोर्ट पर लोडिंग व अनलोडिंग से लेकर गंतव्यों तक पहुंचाने में लगे हुए हैं ताकि जल्द से जल्द ये प्लांट चालू हाे सकें और ऑक्सीजन की कमी काे पूरा किया जा सके।
यह भी पढ़ें

यूपी में आंशिक कोरोना कर्फ़्यू 17 मई तक बढ़ाया गया

लोडिंग-अनलोडिंग के साथ-साथ जवान इन प्लांटों के इंस्टालेशन में भी जुटे हुए हैं। रविवार तक तक एनडीआरएफ टीम चार ऑक्सिजन प्लांट स्थापित कर चुकी है। इनमें से दो प्लांट इटली व दो आयरलैंड से प्राप्त हुए हैं। इन्हे आइटीबीपी से संचालित रेफरल अस्पताल ग्रेटर नोएडा में तथा दूसरे को ईएसआईसी अस्पताल फरीदाबाद में स्थापित करवाया गया है। जर्मनी से प्राप्त हुए ऑक्सीजन प्लांट को डीआरडीओ अस्पताल नई दिल्ली और अमेरिका से प्राप्त ऑक्सिजन प्लांट को ईएसआईसी झिलमिल ईस्ट दिल्ली में स्थापित करवाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

भाजपा नेताओं ने खोली मुख्यमंत्री के सामने सिस्टम की पोल, कार्यकर्ता तड़प कर मर रहे, कोरोना से हालत खराब, सीएमओ-डीएम नहीं करते मदद

आठवीं बटालियन कमांडेंट प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि 8 मई को इज़राइल से तीन ऑक्सीजन प्लांट जिनकी क्षमता 500 लीटर प्रति मिनट हैं वायु मार्ग से गाजियाबाद पहुंचे हैं. इसमें से एक ऑक्सिजन प्लांट लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल, वाराणसी के लिए एनडीआरएफ टीम द्वारा सड़क मार्ग से ले जाया जा रहा है तथा अन्य दो प्लांट कर्नाटक राज्य के कोलार एवं मैसूर जिले के लिए वायु मार्ग से भिजवाया जा रहे हैं।

Home / Ghaziabad / विदेशों से आए ऑक्सीजन प्लांट इंस्टोलेशन में रात दिन लगे हैं एनडीआरएफ के जवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो