scriptरेडिको खेतान यूपी के पांच जिलों के अस्पतालों को देगी मुफ्त ऑक्ससीजन | Radico Khaitan to provide free oxygen in five districts of UP | Patrika News

रेडिको खेतान यूपी के पांच जिलों के अस्पतालों को देगी मुफ्त ऑक्ससीजन

locationरामपुरPublished: May 08, 2021 10:35:11 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

रेडिको खेतान कंपनी तीन करोड़ रुपये की लागत से ऑक्सीजन का ऐसा प्लांट तैयार कर रही है जिसके उत्पादन से पांच जिलों के अस्पतालों काे ऑक्सीजन की सप्लाई हाे सकेगी।

screenshot_20210508-210813_video_player.jpg

Radico Khaitan

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रामपुर ( rampur news ) तीन करोड़ रुपये की लागत से रामपुर की रेडिको खेतान ( Radico Khaitan ) उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के पांच जिलों के अस्पतालों में फ्री में ऑक्ससीजन ( oxygen ) उपलब्ध कराएगी। ऑक्ससीजन प्लांट लगाने की तैयारी शुरू हो गई है । इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पांच जिलों के हॉस्पिटलों में जनरेटर व मशीन लगाने में भी कंपनी सहायता करेगी।
यह भी पढ़ें

ऑक्सीजन प्लांट के लिए उद्यमियों को सीएसआर फंड इस्तेमाल करने की छूट मिली, यूपी के इस जिले में सात ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की तैयारी शुरू

रेडिको खेतान के डायरेक्टर केपी सिंह का कहना है कि कोरोना महामारी में हमारी कंपनी की टीमें लगातार तब तक काम करेगी जबतक ये महामारी का कहना है कि हम बहुत जल्द इस जिले में ऐसा प्रोजेक्ट लगा रहें हैं जिससे ऑक्ससीजन गैस तैयार कर सकें। इस प्लांट से यूपी के पांच जिलों के अस्पतालों में गैस भेजी जा सकेगी। उन अस्पतालों में इस तरह की जनरेटर मशीनें लगाएं जाएगी जो मरीजों को तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराएंगी। उन्हाेंने कहा कि इन दिनों संसाधनों की कमी है ऐसे में इंडस्ट्रियल क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को आगे आना चाहिए।
यह भी पढ़ें

ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर में क्या है फर्क, जानिए

उन्हाेंने बताया कि मशीनों की खरीददारी के लिए प्रोजेक्ट बनाकर भेज दिया गाय है। जल्द ही यह प्रोजोक्ट तेयार हाे जाएंगे। उन्हाेंने उम्मीद जताई कि इसके बाद उत्तर प्रदेश के पांच जिलों के अस्पतालों में ऑक्ससीजन गैस की कोई किल्लत नहीं रहेगी। दवा से लेकर सेनेटाइजेशन का काम हम लगातार किया जा रहा है। जाे आगे भी जारी रहेगा। कोरोना काल में जितनी भी मदद कंपनी हाे सकी है वह की जा रही है। उन्हाेंने बताया कि पिछले वर्ष भी कोरोना काल में उनकी 40 से अधिक लोगों की टीम ने लगातार शहर से लेकर गाँव तक सैनीटाईजेशन का काम किया था।
यह भी पढ़ें

जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लेकर पहुंची सांसद की बेटी

रेडिको खेतान के डायरेक्टर केपी सिंह का कहना है कि कोरोना महामारी में हमारी कंपनी की टीमें लगातार तब तक काम करेगी जबतक ये महामारी खत्म नहीं हो जाती। महामारी को खत्म करने के लिये हमारी जंग जारी है। इस जंग में लोगों को भी हिस्सा लेना चाहिये। उन्हाेंने अपील करते हुए कहा कि लोगों की मदद को सभी आगे आएं ताकि मानवता जिंदा रह सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो