scriptअगले 3 से 48 घंटे में इन 18 जिलों में होगी तूफानी बारिश, 60 किलोमीटर की रफ्तार से आएगी आंधी, IMD ने जारी किया Red Alert | rain in these 18 districts in 3 to 48 hours IMD issued Red Alert | Patrika News

अगले 3 से 48 घंटे में इन 18 जिलों में होगी तूफानी बारिश, 60 किलोमीटर की रफ्तार से आएगी आंधी, IMD ने जारी किया Red Alert

locationनोएडाPublished: May 29, 2023 08:46:59 am

Submitted by:

Krishna Pandey

Today Weather in UP: मौसम विभाग ने अगले तीन से सात घंटे के अंदर मेघगर्जन के साथ बारिश और अकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है ।

weather.jpg
aaj ka mausam (यूपी में 29 मई, 2023 का मौसम पूर्वानुमान): मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ (IMD, Lucknow) के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहा हालांकि कुछ स्थानों पर बहुत हल्की बारिश हुई।
मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ (IMD, Lucknow) के मुताबिक अगले 3 घंटों से लेकर 48 घंटों के बीच प्रदेश के मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है।
मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ (IMD, Lucknow) के मुताबिक आगामी 2-3 दिनों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि कई राज्यों में बारिश हल्की बौछारें पड़ सकती है। कई जिलों में तो तूफानी बारिश भी हो सकती है।
अगले 24 से 48 घंटे के दौरान प्रयागराज, मिर्जापुर, फैजाबाद, लखनऊ, झांसी और वाराणसी सहित कई मंडलों में आंधी तूफान और बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें

जानें क्या है ‘नौतपा’, जिसकी इंट्री होते ही यूपी के मौसम में कोहराम, 9 दिन बरपेगा कहर! 30 जून तक आंधी-ओला और बारिश का तांडव

18 जिलों में बिगड़ेंगे हालात, हो जाएं सावधान
यूपी में अगले 48 घंटे में लगभग 18 जिलों में आंधी-तूफान और तेज बारिश से हालात बिगड़ने की आशंका है। 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के मुताबिक सोमवार को आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, औरैया, बागपत, बिजनौर, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, कासगंज, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, शामली में ओले गिरने की संभावना है वहीं 50-60 किमी रफ्तार से गरज के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है। कई जिलों में हालात बिगड़ सकते हैं। इसके अलावा ओलावृष्टि और वज्रपात की भी आशंका जताई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो