scriptमुख्यमंत्री भड़के तो नोएडा में डीएम के बाद सीएमओ भी हटाए गए, जानिए सीएम क्यों हुए नाराज | reason behind up cm yogi adityanath angry in gautam budh nagar | Patrika News
नोएडा

मुख्यमंत्री भड़के तो नोएडा में डीएम के बाद सीएमओ भी हटाए गए, जानिए सीएम क्यों हुए नाराज

Highlights

30 मार्च को Greater Noida में मुख्यमंत्री ने ली थी बैठक
बैठक में देखने को मिला था मुख्यमंत्री का रौद्र रूप
वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर हुआ था वायरल

नोएडाApr 02, 2020 / 10:56 am

sharad asthana

vlcsnap-2020-04-02-10h44m13s169.png
नोएडा। गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) के डीएम (DM) बीएन सिंह के बाद सीएमओ (CMO) डॉक्टर अनुराग भार्गव को भी हटा दिया गया है। मुख्यमंत्री (CM) की नाराजगी के बाद दोनों पर गाज गिरी है। सोमवार को ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में हुई बैठक में मुख्यमंत्री का रौद्र रूप देखने को मिला था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।
नोडल अधिकारी के साथ किए गए अटैच

बुधवार रात को उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतम बुद्ध नगर के सीएमओ डॉक्टर अनुराग भार्गव को उनके पद से हटा दिया। गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह पर हुई कार्रवाई के बाद यह दूसरा बड़ा एक्शन है। अनुराग भार्गव की जगह पर प्रदेश के राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एपी चतुर्वेदी को जिले का नया सीएमओ बनाया गया है। जबकि डॉ. भार्गव को नोएडा के लिए नामित अधिकारी नरेंद्र भूषण के साथ सम्बद्ध किया गया है।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन के कारण बुजुर्ग को कांधा देने नहीं पहुंच सके अपने तो पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल

सबसे ज्यादा केस गौतम बुद्ध नगर में

कोरोना का कहर पूरे देश में बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में इस बीमारी से दो लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में सबसे कोरोना पीड़ितों की बात करें तो गौतम बुद्ध नगर सबसे आगे है। यूपी में कोरोना के मरीजों की संख्या 100 के पार हो चुकी है जबकि इनमें से करीब 40 फीसदी गौतम बुद नगर से ही हैं। कोरोना नियंत्रण में पूरी तरह फेल रहे गौतम बुद्ध नगर के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करने 30 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंचे थे।
कंपनी को लेकर भी हुए थे नाराज

बैठक में उन्होंने नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तिओं पर नाराजगी व्यक्त की थी। उन्होनें इसे जिला व स्वास्थ्य प्रशासन की लापरवाही माना था। सबसे ज्यादा नाराजगी सीजफायर कंपनी को लेकर जाहिर की गई थी। इस कंपनी की वजह से अब तक करीब 35 लोग संक्रमित हो चुके हैं। बैठक में सीएम ने अब तक कंपनी बंद नहीं करने पर काफी नाराजगी जताई थी। इसका वीडियो भी काफी वायरल हुआ है। इसमें वह अधिकारियों को लताड़ लगाते दिख रहे हैं।
यह भी पढ़ें

38 वर्षीय सरकारी कर्मचारी ने लिखा ‘Corona’ से डर लग रहा है और लगा ली फांसी

अधिकारियों के जवाब पर फूटा गुस्सा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के बावजूद यहां कोरोना फैलने की वजहों की पड़ताल की तो अधिकारियों के जवाब पर उनका गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने जिलाधिकारी बीएन सिंह से जवाब मांगा तो संतोषजनक जवाब न मिलने पर उन्होंने बैठक में मौजूद अफसरों पर नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री ने अफसरों से यहां तक कह डाला कि अपनी जिम्मेदारी दूसरों पर डालना बंद करिए। बैठक के बाद डीएम ने तीन माह का अवकाश मांगा तो उनका ट्रांसफर करके शासन ने अपने इरादे जाहिर कर दिए थे कि सरकार इस मामले में कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है। इसी लापरवाही का शिकार अब सीएमओ हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो