scriptपेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने चलाया हस्ताक्षर अभियान | signature campaign for petrol against modi government by congress | Patrika News
नोएडा

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

शुक्रवार को कांग्रेस महानगर नोएडा के कार्यकर्ताओं ने शहरभर में अभियान चलाकर लोगों से विरोध ज्ञापन पर हस्ताक्षर कराए।

नोएडाSep 22, 2017 / 08:22 pm

Rajkumar

petrol

नोएडा। देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार लगातार निशाने पर है। दरअसल पिछले कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसके चलते अब विपक्षी भी सरकार को घेरने में जुट गए हैं। इसी के मद्देनजर शुक्रवार को कांग्रेस महानगर नोएडा के कार्यकर्ताओं ने शहरभर में अभियान चलाकर लोगों से विरोध ज्ञापन पर हस्ताक्षर कराए। कार्यकर्ताओं ने सेक्टर-12 स्थित एक पेट्रोल पंप पर वाहन में तेल डलवाने आए लोगों से बढ़ते दामों पर प्रतिक्रिया लेकर उनके हस्ताक्षर कराए।

इस दौरान कांग्रेस महानगर नोएडा अध्यक्ष मुकेश यादव ने कहा कि जिस तरह पिछले कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। उससे आम जनता बहुत ही परेशान हो चुकी है। यदि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल को भी अन्य वस्तुओं की तरह जीएसटी के दायरे में ले आती तो आज इनके दाम आधे हो गए होते। इसलिए हम लोग इस अभियान को चलाकर राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन पर लोगों के हस्ताक्षर कर रहे हैं। इस ज्ञापन को सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा राष्ट्रपति को भेजा जाएगा और मांग की जाएगी की जल्द से जल्द इस पर संज्ञान लिया जाए।

वहीं कांग्रेस के विक्रम सेठी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से अच्छे दिन का वादा किया था। लेकिन आज लोगों को मंहगाई की मार से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस थी तो तब भी डीजल-पेट्रोल के दामों में इतनी बढ़ोतरी नहीं हुई। लेकिन आज हर कोई बढ़ते दामों से परेशान है। बता दें कि 16 जून को केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश में तेल के दामों में रोजाना बदलाव की नीति को लागू किया गया है। जिसके शुरुआती दो हफ्ते में तो पेट्रोल-डीजल के दामों में गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन उसके बाद से अब तक दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो