scriptVideo: गृह मंत्रालय में तैनात अधिकारी की पत्नी की कार के साथ सब इंस्पेक्टर ने किया एेसा काम कि एसपी भी रह गर्इं हैरान | Sub inspector suspended for selling car of Home Ministry officials | Patrika News
नोएडा

Video: गृह मंत्रालय में तैनात अधिकारी की पत्नी की कार के साथ सब इंस्पेक्टर ने किया एेसा काम कि एसपी भी रह गर्इं हैरान

नोएडा में सामने आया यूपी पुलिस का एक अनोखा कारनामा

नोएडाJan 30, 2019 / 03:33 pm

lokesh verma

noida

गृह मंत्रालय में तैनात अधिकारी की पत्नी कार के साथ सब इंस्पेक्टर ने किया एेसा काम कि एसपी भी रह गर्इं हैरान

नोएडा. यूपी पुलिस का एक अनोखा कारनामा उस वक्त सामने आया, जब एक हादसे में दुर्घटनाग्रस्त हुई कार को नोएडा के सेक्टर-98 चौकी पर प्रभारी की देखरेख में खड़ी थी। चौकी प्रभारी पर आरोप है कि उसने कार को कबाड़ी के साथ मिलकर कटवा कर बेच दिया। इसकी शिकायत जब एसएसपी से की गई तो एसएसपी ने आरोपी चौकी प्रभारी को निलंबित कर उसके के खिलाफ थाना सेक्टर-39 में धारा 409 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। साथ पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
यह भी पढ़ें

बच्ची को पैसों का लालच देकर कमरे में ले गया पहलवान आैर फिर कुंडी लगाकर…

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, चौकी प्रभारी पर आरोप है कि उसने केन्द्रीय गृह मंत्रालय में तैनात डिप्टी सेक्रेट्री अरविंद कुमार श्रीवास्तव की पत्नी हर्ष रानी की दुर्घटनाग्रस्त कार को कबाड़ी के साथ मिल कटवाकर बेच दिया है। एसपी सिटी ने बताया कि दिल्ली के लोधी कॉलोनी की रहने वाली हर्ष रानी की मारुति स्विफ्ट कार 10 नवंबर 2018 को सेक्टर-98 के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। क्षतिग्रस्त कार सेक्टर-98 चौकी पर चौकी प्रभारी दिनेश कुमार की देखरेख में खड़ी थी। कुछ दिनों बाद जब इंश्योरेंस कंपनी के सर्वेयर के साथ अरविंद कुमार श्रीवास्तव अपनी गाड़ी का सर्वे करने पहुंचे तो देखा कि उनकी गाड़ी वहां खड़ी ही नहीं थी। इसके बाद जब उन्होंने चौकी इंचार्ज से बात की तो वे कोर्इ सही जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद पीड़ित ने नोएडा पुलिस के आला अधिकारियों से मामले की शिकायत की, जिसके बाद पता चला की चौकी में मौजूद चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार ने एक कबाड़ी के साथ मिलकर पीड़ित की कार को कटवा कर बेच दिया है।
यह भी पढ़ें

शादी के तुरंत बाद दुल्हन ने घर में की एेसी सफार्इ की पति समेत पड़ोसी भी रह गए दंग, देखें वीडियो-

जब यह पूरा मामला आला अधिकारियों के सामने आया तो आनन-फानन में नोएडा पुलिस ने अपने ही सब इंस्पेक्टर दिनेश सिंह और उसके साथ शामिल कबाड़ी बॉबी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। एसपी सुधा सिंह ने बताया कि तुरंत कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर दिनेश सिंह को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही चौकी प्रभारी दिनेश कुमार की विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

Home / Noida / Video: गृह मंत्रालय में तैनात अधिकारी की पत्नी की कार के साथ सब इंस्पेक्टर ने किया एेसा काम कि एसपी भी रह गर्इं हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो