scriptSupertech Emerald Case: SIT ने शुरू की सुपरटेक ट्विन टावर मामले की जांच, एक हफ्ते में सीएम को देनी है रिपोर्ट | Supertech emerald court case cm yogi confirm name of sit team enquiry | Patrika News
नोएडा

Supertech Emerald Case: SIT ने शुरू की सुपरटेक ट्विन टावर मामले की जांच, एक हफ्ते में सीएम को देनी है रिपोर्ट

Supertech Emerald Case: एसआईटी टीम की अध्यक्षता अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त संजीव मित्तल कर रहे हैं। शुक्रवार को लखनऊ में एसआईटी की पहली बैठक हुई।

नोएडाSep 04, 2021 / 06:35 pm

Nitish Pandey

noida_authority.jpg
Supertech Emerald Case: नोएडा. राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर के नोएडा में सुपरटेक बिल्डर और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के मिलीभगत से तैयार किए गए ट्विन टावर की जांच एसआईटी ने शुरू कर दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में एसआईटी जांच के निर्देश दिए थे। सात दिनों में पूरे मामले की जांच कर एसआईटी को अपनी रिपोर्ट शासन को देने का आदेश दिया गया है।
यह भी पढ़ें

Teacher’s Day: शिक्षक दिवस पर 16,875 शिक्षकों को सम्मानित करेगी यूपी सरकार

सोमवार को स्थलीय निरीक्षण करेगी एसआईटी

एसआईटी टीम की अध्यक्षता अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त संजीव मित्तल कर रहे हैं। शुक्रवार को लखनऊ में एसआईटी की पहली बैठक हुई। बताया जा रहा है कि एसआईटी टीम सोमवार को नोएडा में जाकर स्थलीय निरीक्षण भी करेगा।
सीएम ने आदेश पर गठित हुआ है एसआईटी

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलावार को मामले की सुनवाई करते हुए 40 मंजिला दो टावरों को ध्वस्त करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर गुरुवार को गठित एसआईटी ने शुक्रवार को बैठक की। इसमें नोएडा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों और सुपरटेक लिमिटेड के मिलीभगत की बात भी सामने आई थी।
ये अधिकारी है एसआईटी टीम के हिस्सा

एसआईटी की अध्यक्षता अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त संजीव मित्तल कर रहे हैं। इसके अलावा अपर मुख्य सचिव ग्राम विकास एवं पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह, मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजक अनूप कुमार श्रीवास्तव और अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन राजीव सब्बरवाल इसके सदस्य हैं।
सात दिनों में देना है शासन को रिपोर्ट

एसआईटी टीम को पूरे प्रकरण की जांच कर दोषियों के नाम सहित अधिकतम सात दिन में रिपोर्ट देने की शासन ने अपेक्षा की है। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुप्रीम कोर्ट का आदेश आते ही उसका अक्षरश: पालन कराने की बात कह चुके हैं इसलिए माना जा रहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Noida / Supertech Emerald Case: SIT ने शुरू की सुपरटेक ट्विन टावर मामले की जांच, एक हफ्ते में सीएम को देनी है रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो