scriptमहिला बॉक्‍सर झलक को इस शर्त के साथ विदेश मंत्री सुषमा ने एक दिन में दिया पासपोर्ट | sushma provide passport with in a day of this boxer with this demand | Patrika News
नोएडा

महिला बॉक्‍सर झलक को इस शर्त के साथ विदेश मंत्री सुषमा ने एक दिन में दिया पासपोर्ट

बॉक्सर बेटी का सुषमा स्वराज ने इस शर्त के साथ एक दिन में बनवाया पासपोर्ट

नोएडाNov 13, 2017 / 07:51 pm

Iftekhar

Jhalak

नोएडा. अपनों के साथ ही विदेशी नागरिकों की तत्परता से मदद करने की वजह से सुपर मॉम के नाम से मशहूर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज फिर चर्चा में है। इस बार उन्होंने देश की उभरती हुई महिला बॉक्सर को न सिर्फ तत्परता से पासपोर्ट बनवाने में मदद की, बल्कि बदले में उनसे एक डिमांड भी रख दी। डिमांड भी ऐसी कि जिसके पूरा होने पर कोई आरोप लगने के बजाय देश का सीना फख्र से चौड़ा हो सकता है। यह मामला मुजरफ्फरनगर जिले में एक छोटे से गांव की रहने वाली देश की उभरती हुई बॉक्सर झलक तोमर से जुड़ा है। दरअसल, देश की उभरती हुई इस महिला बॉक्सर की सहेली ने विदेश मंत्री को ट्वीट कर तत्काल पासपोर्ट दिलाने के लिए मदद मांगी थी। जवाब में सुषमा ने कहा कि हां आपको बहुत जल्द पासपोर्ट मिल जाएगा, लेकिन इसके साथ ही विदेश मंत्री ने उनसे एक खास डिमांड भी कर दी। सुषमा ने इसे लेकर सोशल मीडिया अकाउंट पर एक मैसेज भी लिखा और कहा कि उसे जल्द पासपोर्ट मिलेगा। इतना ही नहीं, विदेश मंत्री ने इसी के साथ कहा कि उसे देश के लिए मेडल भी जीत कर आना है।

Jhalak

हाल ही में झलक ने 54 किलोग्राम की श्रेणी में ‘जूनियर वीमेंस नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप’ जीती हैं। अब उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यूक्रेन जाना है। यहां वह ‘वैलेरिया डेम्नायोवा मेमोरियल’ प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी। वह इसके लिए पूरी तरह से योग्य भी हैं, मगर दिक्कत की बात यह थी कि उसके पास पासपोर्ट नहीं था। यह मसला अदिति शर्मा नाम की एक यूजर टि्वटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संज्ञान में लेकर आईं। झलक को जल्द से जल्द पासपोर्ट दिलाने को लेकर लिखी गई चिठ्ठी का स्क्रीनशॉट लगाते हुए उन्होंने विदेश मंत्री को टैग किया था।इसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने महिला बॉक्सर झलक का पासपोर्ट जल्द से जल्द जारी करने के लिए निर्देश दिए।

 

Jhalak

इसी सिलसिले में रविवार को विदेश मंत्री ने आदिति शर्मा और गाजियाबाद के क्षेत्रीय पासपोर्ट दफ्तर को टैग करते हुए ट्वीट कर लिखा, “झलक – मैंने दिए नंबर पर बात की। तुम्हें कल सुबह तक पासपोर्ट मिल जाएगा। तुम्हें देश के लिए एक मेडल जीत के लाना है। इसके बाद सोमवार सुबह झलक को गाजियाबाद पासपोर्ट कार्यालय के अधिकारियों ने पासपोर्ट सौंपते हुए फोटो के साथ सुषमा स्वराज को टैग किया।

Home / Noida / महिला बॉक्‍सर झलक को इस शर्त के साथ विदेश मंत्री सुषमा ने एक दिन में दिया पासपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो