scriptबड़ी खबर: sc/st act के विरोध में सवर्णो ने किया खुला ऐलान, केंद्र सरकार को घेरने के लिए करने जा रहे है ये काम | swarn samaj will protest against scst act at jantar mantar delhi | Patrika News
नोएडा

बड़ी खबर: sc/st act के विरोध में सवर्णो ने किया खुला ऐलान, केंद्र सरकार को घेरने के लिए करने जा रहे है ये काम

sc/st act के विरोध में सवर्णो ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर हल्ला बोल दिया है

नोएडाSep 14, 2018 / 03:21 pm

virendra sharma

sc

बड़ी खबर: sc/st act के विरोध में सवर्णो ने किया खुला ऐलान, केंद्र सरकार को घेरने के लिए करने जा रहे है ये काम

नोएडा. सवर्णो ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर हल्ला बोल दिया है। sc/st act के विरोध में गौतमबुद्धनगर के सूरजपुर स्थित जिला मुख्यालय पर सवर्ण समाज का अनिश्चितकालीन अनशन किया जा रहा है। सवर्णो की माने तो केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदल कर समाज पर बड़ा कुठाराघात किया है। सवर्ण समाज ने केंद्र सरकार को खुली चुनौती देते हुए 2019 में होने वाले लोेकसभा चुनाव के दौरान दुष्परिणाम झेलने का ऐलान किया है। एक्ट को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ सवर्ण अब दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करेंगे।
यह भी पढ़ें

आमरण अनशन पर बैठा सवर्ण समाज, भाजपा सरकार को झेलना पड़ेगा दुष्परिणाम

सवर्ण समाज सेवा दल व अखिल भारतीय ब्राह्मण महासंघ के बैनर तले जिला मुख्यालय स्थित पर सवर्ण समाज की तरफ से आमरण अनशन किया जा रहा है। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासंघ ने भी आमरण अनशन कर रहे पंडित हरीश शास्त्री, संदीप त्यागी, अनुज चौहान, आदित्य त्यागी का समर्थन किया है। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने पूर्ण समर्थन देते केंद्र सरकार को खुली चुनौती दे डाली है। 2019 के चुनाव में सवर्ण सेवा दल व ब्राह्मण समाज ने केंद्र सरकार को मुंहतोड़ जवाब देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने परंपरागत वोटरों से हटकर केन्द्र सरकार ने बहुत बड़ी गलती की है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदल कर सवर्ण समाज पर बड़ा कुठाराघात किया केंद्र सरकार ने किया है।
उन्होंने बताया कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर शानिवार से सवर्ण समाज के लोग धरना प्रदर्शन करेंगे। इस धरना प्रदर्शन में ग्रेटर नोएडा से भी समाज के लोग इक्टठा होंगे। वहीं उन्होंने बताया कि आमरण अनशन कर रहे पंडित हरीश शस्त्री, संदीप त्यागी, अनुज चौहान, आदित्य त्यागी जंतर-मंतर पर ही शनिवार से आमरण करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सवर्ण समाज के हितों की अनदेखी कर ठीक नहीं किया है। उन्होंने कहा कि बिल में बदलाव नहीं किया तो स्वर्ण समाज लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखाऐगा।
यह है विरोध

सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट का दुरुपयोग मानकर नई गाइड लाइन जारी की थी। नई गाइड लाइन के मुताबिक एससी/एसटी एक्ट के तहत दर्ज घटना में तुरंत मुकदमा दर्ज करने से मना किया गया था और डीएसपी रैंक के अधिकारी से जांच की बात कहीं गई थी। यह दलितों को रास नहीं आई और दलितों ने 2 अप्रैल को भारत बंद किया था। विरोध को देखते हुए केंद्र सरकार ने बिल को वापस ले लिया था। वहीं इसी के विरोध में सवर्ण सड़कों पर उतर आए है। सवर्ण समाज ने 6 सितंबर को भारत बंद किया था। लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से सवर्णो को कोई सकारात्मक पहलु नहीं दिखाई दिया।

Home / Noida / बड़ी खबर: sc/st act के विरोध में सवर्णो ने किया खुला ऐलान, केंद्र सरकार को घेरने के लिए करने जा रहे है ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो