script10वीं और 12वीं के ल‍िये UP Board 2020 ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड | UP Board 2020 admit card download | Patrika News
नोएडा

10वीं और 12वीं के ल‍िये UP Board 2020 ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

– 10वीं और 12वीं के छात्र अपने स्‍कूल से एडम‍िट कार्ड प्राप्‍त कर सकते हैं
-ज‍िला श‍िक्षा इंस्‍पेक्‍टर सभी स्‍कूलों में इसे व‍ितर‍ित करेंगे

नोएडाFeb 09, 2020 / 03:20 pm

Ruchi Sharma

UP board 2020

यूपी बोर्ड परीक्षा की व्यवस्था में जारी हुआ नया निर्देश ,नकल बाजों के लिए बड़ी मुसीबत,यूपी बोर्ड परीक्षा की व्यवस्था में जारी हुआ नया निर्देश ,नकल बाजों के लिए बड़ी मुसीबत,यूपी बोर्ड की परीक्षाओं से पहले आई ये बड़ी खबर , सरकार ने जारी किया आदेश

नोएडा. यूपी बोर्ड UP Board का एग्जाम देने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर है। उत्‍तर प्रदेश माध्‍यम‍िक श‍िक्षा पर‍िषद ने कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के ल‍िये एडम‍िट कार्ड जारी कर द‍िया है। 10वीं और 12वीं के छात्र अपने स्‍कूल से एडम‍िट कार्ड प्राप्‍त कर सकते हैं। गौरतलब है कि यूपी बोर्ड परीक्षा 18 फरवरी से शुरू हो रही है। वहीं इसके चलते एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। वहीं इस परीक्षा के लिए राज्य के सभी 75 ज‍िलों में स्‍थ‍ित यूपी बोर्ड से संबद्ध स्‍कूलों को एडम‍िट कार्ड जारी कर द‍िया गया है। उत्‍तर प्रदेश माध्‍यम‍िक श‍िक्षा पर‍िषद ने एडम‍िट कार्ड ज‍िला श‍िक्षा इंस्‍पेक्‍टर के पास भेजा है। ज‍िला श‍िक्षा इंस्‍पेक्‍टर सभी स्‍कूलों में इसे व‍ितर‍ित करेंगे।
छात्रों को सलाह दी जाती है क‍ि वह अपना एडम‍िट कार्ड अच्‍छी तरह चेक करें। अगर उन्‍हें एडम‍िट कार्ड में कोई गलती नजर आती है तो वह अपने स्‍कूल के प्र‍िंंस‍िपल या हेड को जल्‍दी से जल्‍दी बताएं, ताक‍ि उसमें करेक्‍शन क‍िया जा सके।

यूपी बार्ड के एडमिट कार्ड की खासियत यह है कि यूपी बोर्ड एडम‍िट कार्ड पर पहली बार उम्‍मीदवार और उनके माता-प‍िता का नाम ह‍िन्‍दी में भी ल‍िखा गया है। इससे पहले यह स‍िर्फ अंग्रेजी में ल‍िखा जाता था। इसके अलावा इस साल से बोर्ड, 10वीं और 12वीं की मार्कशीट भी ह‍िन्‍दी और अंंग्रेजी में जारी करेगा।

Hindi News/ Noida / 10वीं और 12वीं के ल‍िये UP Board 2020 ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो