scriptनक्सलियों पर लगाम लगाने वाले इस एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को मिला मेडल | up governor honoured sp city noida arun kumar singh | Patrika News

नक्सलियों पर लगाम लगाने वाले इस एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को मिला मेडल

locationनोएडाPublished: Apr 05, 2018 03:37:17 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

अब नोएडा में एसपी सिटी के पद पर है तैनात

GOVERNER GIVE MEDAL

नोएडा।यूपी की सीमाआें से लगे नक्सली क्षेत्रों से घुसने वाले नक्सलियों पर अंकुश लगाने वाले नोएडा में तैनात यूपी पुलिस के इस अधिकारी को लखनऊ में मेडल से नवाजा गया। उन्हें गुरुवार को राज्यपाल ने पुलिस पदक देकर सम्मानित किया।यह पुलिस अधिकारी नोएडा के तत्कालीन एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह है। अरुण कुमार सिंह 1994 केडर के पीपीएस अधिकारी है। वहीं अब तक वह एंटी नक्सली टीम से लेकर तमाम तरह के अपराध विरोधी आॅपरेशन पर काम कर चुके है। इन्होंने 2008 में बरेली में सीआे पोस्टिंग के दौरान अपराध का पर्याय बने इनामी बदमाश को एनकाउंटर में मार गिराया था। उनके द्घारा पोस्टिंग के दौरान किए गए कार्यों के लिए पदक दिया गया।

यह भी पढ़ें

बड़ी खबर :यूपी के इस एयरपोर्ट पर उतरेंगे सबसे बड़े प्लेन, ये होगी खासियत

जिलों के साथ ही नक्सलाइट एरियाआें में भी किया काम

1994 बैच के पीपीएस अरुण कुमार सिंह ने उत्तर प्रदेश के कर्इ जिलों में अपराध पर अंकुश लगाने के साथ नक्सलियों की अपराधिक गतिविधियों पर भी अंकुश का काम किया है।वह कानपुर से लेकर एंटी नक्सल अभियान के तहत यूपी की सीमा से जुड़े बिहार, छत्तीसगढ़, झारखड़ आैर नेपाल से घुसने वाले नक्सलियों के छक्के छुड़ा चुके हैं। वहीं अरुण कुमार सिंह एंटी डकैती से लेकर अपराधों पर अंकुश लगाने वाली प्रदेश की दूसरी बड़ी एजेंसियों में भी काम कर चुके है।

 

arun kumar singh

बरेली के इस इनामी बदमाश का किया था एनकाउंटर

नोएडा के एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह 2008 में बरेली में सीआे प्रथम के पद पर तैनात थे। वहीं अपराध का प्रयाय बन चुके, इनामी बदमाश हसीन बंटी ने एक उद्योगपति का दो बार अपहरण कर लिया था। उन्हें छोड़ने के बदले में बदमाश ने फिरौती भी वसूली थी। जिसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन जेल जाने के बाद उसने जेल से ही बाहर निकलकर उद्योगपति को मारने की धमकी दी थी। इसके बाद नवंबर 2008 में आरोपी बदमाश ने फिर से उद्योगपति आैर उनके वकील का अपहरण कर लिया। इस बार सीआे प्रथम के पद पर तैनात अरुण कुमार सिंह ने बदमाश हसीन बंटी को शहर के बाहर ही घेर लिया। यहां मुठभेड में पुलिस ने हसीन बंटी को मार गिराया था। उनके इसी काम से लेकर पोस्टिंग के दौरान किए गए। कर्इ बड़े कार्य करने को लेकर गुरुवार को राज्यपाल ने अरुण कुमार सिंह को पदक देकर सम्मानित किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो