NSA अजीत डोभाल को Bharat Ratna देने की उठी मांग, लोगों का Twitter पर मिल रहा जोरदार समर्थन

देश के जाने-माने मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्र (vivek bindra) ने twitter पर शेयर किया वीडियो। ट्वीट को तेजी से रीट्वीट व लाइक किया जा रहा है। उन्होंने इससे पहले रतन टाटा को भी भारत रतन (bharat ratna) देने की मांग की थी।

By: Rahul Chauhan

Published: 23 Apr 2021, 10:51 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। Twitter पर बुद्धिजीवी वर्ग हमेशा किसी न किसी मुद्दे को ले आता है और देखते ही देखते ढ़ेर सारे लोग आकर इसपर बहस करने लग जाते हैं। ओपन प्लेटफ़ोर्म (social media) होने की वजह से पक्ष-विपक्ष सब अपना अपना आपत्ति और समर्थन दर्ज करानें लगते हैं। इस क्रम में अब सोशल मीडिया पर एनएसए अजीत डोभाल (nsa ajib doval) को भारत रत्न देने की मांग उठी है। दरअसल, देश के जानेमाने मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा (motivational speaker vivek bindra) ने ट्विटर पर अजीत डोभाल को भारत रत्न (bharat ranta) देने की मांग करते हुए आधे घंटे का एक विडियो लिंक ट्विटर पर शेयर किया। उनके इस ट्वीट के समर्थन में हजारों लोग आ गए और इस ट्वीट को जमकर री-ट्वीट और लाइक किया। वहीं यू ट्यूब पर 6.5 लाख से अधिक लोगों ने इस विडियो को देखा है।

यह भी पढ़ें: पूर्ण लॉकडाउन की आशंका से घबराहट, बिहार और पूर्वांचल के प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी

बिंद्रा ने अपने वीडियो में कहा कि जिस तरह से कोरोना से बचने के लिए इम्यूनिटी का होना जरूरी है, उसी तरह से इंटरनल सिक्योरिटी हेतु अजीत डोभाल का होना बहुत जरूरी है। कंधार, उरी से लेकर ढेर सारे सफल अभियानों और 2 दिन के अन्दर अभिनंदन की घर वापसी कराकर अजीत डोभाल ने देश का मान बढ़ाया है। इन सभाी वजहों से इन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए।इससे पहले विवेक बिंद्रा ने रतन टाटा को भी इसी तरीके से भारत रत्न देने की मांग उठाई थी और यह देखते ही देखते वायरल हो गया। हालांकि रतन टाटा ने इसकी सराहना करते हुए विनम्र अपील की थी कि ऐसे अभियान बंद हों। वहीं उनके इस ट्वीट व वीडियो पर अभी तक अजीत डोभाल की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना के बाद अब मलेरिया ने बढ़ाई टेंशन, इस तरह करें अपना बचाव

ट्विटर पर ट्रेंड में आया हैशटैग

गौरतलब है कि नोएडा की एमिटी यूनिवर्सिटी से एमबीए करने वाले विवेक बिंद्रा के द्वारा ट्विटर पर लिखा भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को हम भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं। जुड़िए हमारी इस मुहिम से और इस ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा रिट्वीट करिए। इसके बाद ट्विटर पर रतन टाटा और भारत रत्न फॉर रत्न टाटा हैशटैग टॉप ट्रेंड में आ गया। इस ट्वीट को तेजी से शेयर और लाइक किया जा रहा है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned