scriptबदला मौसम, इन शहरों में झमाझम बारिश, अभी इतने डिग्री लुढ़केगा तापमान | weather alert weather change, rain in Delhi NCR, temperature drop | Patrika News
नोएडा

बदला मौसम, इन शहरों में झमाझम बारिश, अभी इतने डिग्री लुढ़केगा तापमान

Highlights

पश्चिमी यूपी में बदला मौसम का मिजाज
एनसीमें कई जगह हल्की बारिश
एनसीआर में लुढ़केगा पारा

नोएडाNov 07, 2019 / 01:47 pm

Ashutosh Pathak

n4n49c07506-8987-485f-9ab2-80f5e4a04204.jpeg
नोएडा। दिवाली के बाद प्रदूषण के बाद लोगों को राहत मिलने लगी थी,वहीं उत्तर भारत के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज ( weather alert ) बदल गया। गुरुवार को पूर्वानुमान के तहत एनसीआर ( NCR ) के कुछ हिस्सों में सुबह से ही बादल छाए रहे और दोपहर के करीब झमाझम बारिश ( Rain ) हुई। मौसम विभाग के मुताबिक पारा में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। न्यूनतम तापमान 14 डिग्री तक जाने का अनुमान है।
वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि बारिश के बाद वायु की गुणवत्ता के स्तर में सुधार देखने को मिल सकता है और प्रदूषण का स्तर कम हो सकता है। मौसम विभाग के अनुमार ( India Meteorological Department ) के मुताबिक आज जहां बादलों के साथ बारिश हो रही है वहीं 8 नवंबर को भी बारिश की संभावना जताई गई है। जबकि नौ नवंबर से 11 नवंबर तक दिन में ठंडी हवा चलने का अनुमान है। इसके बाद मौसम में एक बार फिर कोहरे की मार देखने को मिल सकती है।
गैरतलब है कि पहाड़ी राज्यों कश्मीर, हिमाचल में बर्फबारी और बारिश ने मैदानी इलाके के मौसम के मिजाज को बदल दिया है। इससे पहले उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलने से मौसम में प्रदूषण की काली चादर काफी साफ हुई। इस बदलाव का कारण है जम्मू कश्मीर के पास बना पश्चिमी विक्षोभ, जिसकी वजह उत्तर भारत में मौसम बदल रहा है। पहाड़ों पर खासकर जम्मू कश्मीर क्षेत्र और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की शुरुआत हो चुकी है । नोएडा -एनसीआर में प्रदूषण से राहत रहने की उम्मीद है।

Home / Noida / बदला मौसम, इन शहरों में झमाझम बारिश, अभी इतने डिग्री लुढ़केगा तापमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो