scriptतितली का असर- इस शहरों में ठंड ने दी दस्तक, लोगों ने बंद किए घरों के एसी, कूलर और पंखे | Weather: Effect of Cyclone titli heavy rain in west up winter Start | Patrika News
नोएडा

तितली का असर- इस शहरों में ठंड ने दी दस्तक, लोगों ने बंद किए घरों के एसी, कूलर और पंखे

तितली तूफान का असर- एनसीआर में ठंड ने दी दस्तक, कई जिलों में भारी बारिश और तेज हवाओं से फसल बर्बाद

नोएडाOct 12, 2018 / 10:23 am

Ashutosh Pathak

titli

तितली का आसर- इस शहरों में ठंड ने दी दस्तक, लोगों ने बंद किए घरों के एसी, कूलर और पंखे

नोएडा। ओडिशा में ‘तितली’ चक्रवाती तूफान ने जमकर अपना कहर बरपाया। लेकिन तितली का असर देश के कई अन्य राज्यों में भी देखने को मिला। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इसका असर देखने को मिला। जहां गुरुवार सुबह अचानक मौसन ने करवट ले ली। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर में तेज बारिश के साथ तेज हवाएं चली जिसकी वजह से कई जगह पेड़ गिर गए। लेकिन तितली का असर एनसीआर में देखने को मिला। आज सुबह भी एनसीआर में गुलाबी ठंड का असर देखने को मिला।
गुरुवार की सुबह हुई तो दिन सामान्य था। लेकिन जैसे-जैसे दिन गुजर रहा था अचानक दोपहर में मौसम का मिजाज बदल गया। नोएडा के अलावा गाजियाबाद में तेज हवाएं चलने लगी। 60 से लेकर 75 किमी रफ्तार से आंधी चली। जिसकी वजह से अचानक ठंड महसूस होने लगी। आज सुबह भी नोएडा और आस-पास के इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई जिसकी से सड़कों पर सुबह-सुबर ऑफिस या काम पर जाने वाले कई लोग स्वेटर पहने नजर आए।
वहीं आपको बता दें कि तिलती की वजह से कई जिलों में ओले के साथ तेज बारिश भी हुई। मौसम विभाग के मुताबिक ये बेमौसम बारिश फसलों के लिए काफी नुसासदायक साबित होगी। तेज बारिश और हवाओं की वजह से खेतों में धान की खड़ी फसल गिर गई। जिसने एख बार फिर किसानों के माथे पर शिकन ला दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो