scriptजेब में नहीं है पैसा, मिनटो में करना चाहते है स्टार्टअप की शुरुआत, तो ये खबर काम की है | you can start startup in minutes without money | Patrika News
नोएडा

जेब में नहीं है पैसा, मिनटो में करना चाहते है स्टार्टअप की शुरुआत, तो ये खबर काम की है

अगर आपके जेब में पैसे नहीं हैं तो भी मिनटों में स्टार्टअप की शुरुआत कर सकते हैं।

नोएडाNov 09, 2017 / 07:09 pm

Ashutosh Pathak

you can start startup in minutes without money
नोएडा। अगर आप भी शहर में अपना स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं या स्टार्टअप चला रहे हैं। तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल, किसी भी स्टार्टअप को शुरू करने या चलाने के लिए फंड और सपोर्ट की जरूरत होती है, जिसके लिए लोगों को इधर- उधर काफी चक्कर लगाने पड़ते हैं। लेकिन अगर आपको कुछ मिनटों में ही स्टार्टअप शुरू करने के लिए लॉन और ऑफिस स्पेस मिल जाए या फिर स्टार्टअप चलाने के लिए एक्सपर्ट्स की राय मिल जाए तो? जी हां, अब आप भी महज कुछ मिनटों में आसानी से अपना स्टार्टअप शुरू कर सकते हैं।
ये संस्था करेगी आपकी मदद

नोएडा में स्टार्टअप जोन की शुरुआत की गई है, जो आपको अपना खुद का काम शुरू करने में हर तरह की मदद करेगा। दरअसल, एचडीएफसी बैंक ने शहर में स्टार्टअप जोन की शुरुआत की है। जहां अब कोई भी अपने स्टार्टअप के लिए आसानी से पैसा, एक्सपर्ट्स की राय और ऑफिस स्पेस की सुविधा ले सकेंगे। बता दें कि नोएडा में फिलहाल करीब 2000 स्टार्टअप्स हैं और वहीं इस आंकडे में तेजी से इजाफा होने का अनुमान है। इसके चलते ही बैंक ने सेक्टर- 18 स्थित शाखा में स्टार्टअप्स को शुरू करने से लेकर चलाने तक सभी सुविधा और मदद मुहैया कराने के लिए स्टार्टअप जोन शुरू किया है। इस शाखा के स्टाफ उद्यमियों को टेलरमेड बैंकिंग और एडवाईजरी समाधान प्रदान करेंगे।

एचडीएफसी बैंक नोएडा जोनल हेड श्रीनिवास मूर्ति ने बताया कि हमारा देश अमेरिका और यूके के बाद तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप ईकोसिस्टम है। जब भी कोई अपना स्टार्टअप शुरू करता है तो उसे पैसे के साथ- साथ ऐसे लोगों की जरूरत होती है जो उन्हें सही राय के साथ समस्याओं का समाधान बता सके। इसके चलते हमने नोएडा में स्टार्टअप जोन शुरू किया है, जो स्टार्टअप शुरू करनेवाले लोगों को हर तरह की मदद प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी के पास अपना स्टार्टअप करने के लिए सिर्फ आइडिया ही है, तो वह हमसे आकर संपर्क कर सकता है। हम स्टार्टअप शुरू करने में उसकी हर तरह से मदद करेंगे।

Home / Noida / जेब में नहीं है पैसा, मिनटो में करना चाहते है स्टार्टअप की शुरुआत, तो ये खबर काम की है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो