scriptWhat kind of caution should be taken in view of Corona? | आपकी बात, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए किस तरह की सतर्कता बरती जाए? | Patrika News

आपकी बात, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए किस तरह की सतर्कता बरती जाए?

Published: Dec 24, 2023 04:49:22 pm

Submitted by:

Gyan Chand Patni

पाठकों की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आईं। पेश हैं चुनिंदा प्रतिक्रियाएं।

आपकी बात, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए किस तरह की सतर्कता बरती जाए?
आपकी बात, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए किस तरह की सतर्कता बरती जाए?
जरूरी है सावधानी

कोरोना के नए वैरिएंट का संक्रमण रोकने के लिए सावधानी की जरूरत है। मास्क लगाने, हाथ धोने, आपसी दूर बनाए रखने और भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है। लोग कोरोना के भयावह तांडव से परिचित हो चुके हैं। इसलिए अब लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
-मुकेश कुमार मीणा, मण्डितिया, बूंदी

................

जरूरी है सरकार की सक्रियता

सरकार को कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सक्रिय होना पड़ेगा। सरकार की सक्रियता और जनता के सहयोग से ही कोरोना के इस नए वैरिएंट पर अंकुश लगाया जा सकता है। भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचें, खुली जगहों पर भी 1.5 मीटर की दूरी रखें, दो परतों वाला मास्क पहनना अनिवार्य कर देना चाहिए। अपने हाथ बार-बार धोएं।
-आशुतोष शर्मा, जयपुर

..............

विशेष अस्पतालों की जरूरत

दुनिया भर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक इस वैरिएंट के हजारों मामले रिपोर्ट किये जा चुके हैं। भारत में भी नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को चाक चौबंद व्यवस्था करनी चाहिए। कोरोना वैक्सीन, कोरोना के लिए विशेष अस्पताल एवं ऑक्सीजन की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।
सतीश उपाध्याय मनेंद्रगढ़ छत्तीसगढ़

..........

बचाव ही उपचार

कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतना आवश्यक है। प्रत्येक व्यक्ति मास्क का प्रयोग करे। स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है। रहना चाहिए।
-बिहारी लाल बालान, लक्ष्मणगढ़, सीकर

..............

जरूरी है गाइडलाइन

जरूरी कोरोना के नए वैरिएंट ने देश में फिर खतरे की घंटी बजा दी हैं। इससे बचने के लिए मास्क का उपयोग करें। हो सके तो भीड़-भाड़ वाली जगह पर न जाएं। सैनिटाइजर का उपयोग करें, अपने आस-पास सफाई रखें। साथ ही विदेश से आने वाले व्यक्ति कुछ दिनों के लिए अपने आप को आइसोलेट रखें। सरकार की तरफ से कोरोना के लिये गाइडलाइन जारी की जाए और ज्यादा से ज्यादा कोरोना सैम्पलिंग की जाए।
ओमनी राय, बहोरीबंद, कटनी

................

इलाज की व्यवस्था करे सरकार

कोरोना अपना खेल दिखा चुका है। ऐसे में फिर से इसके बढ़ते खतरे को समझ कर सतर्कता बहुत जरूरी है। आमजन को कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सावधानी जरूरी है। सरकार को पहले से अस्पताल, दवाई आदि को व्यवस्था पहले से कर लेना चाहिए।
-दिलीप शर्मा, भोपाल, मध्यप्रदेश

...............

सतर्कता की जरूरत

कोरोना का नया वैरिएंट खतरा बन रहा है। यह कैंसर, शुगर, किडनी और दिल के मरीजों के लिए ज्यादा खतरनाक है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की पूर्व मुख्य वैज्ञानिक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन ने कहा है कि अभी घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हां, सामान्य निवारक उपाय जरूरी हैं, जिनसे हम सभी परिचित हैं। नए वैरिएंट से घबराने की बजाय सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।
-कमल कुमार मेहता, उदयपुर

ट्रेंडिंग वीडियो