scriptकोरोना की वजह से बैडमिंटन से जुड़े सभी टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक स्थगित, BWF ने लिया फैसला | Badminton World Federation postponed all badminton tournament | Patrika News
अन्य खेल

कोरोना की वजह से बैडमिंटन से जुड़े सभी टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक स्थगित, BWF ने लिया फैसला

Highlight
– 24 मार्च से शुरू होने वाले इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट भी रद्द हो गया है
– कोरोना की वजह से स्थगित किए गए सभी बैडमिंटन टूर्नामेंट
– BWF का ये फैसला सोमवार से ही लागू होगा
 

नई दिल्लीMar 15, 2020 / 02:54 pm

Kapil Tiwari

badminton.jpg

रायपुर में शुरू होगी बैडमिंटन अकादमी, अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के कोचों की होगी नियुक्ति

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से खेल के कई बड़े इवेंट्स रद्द या फिर स्थगित कर दिए गए हैं। इस बीच विश्व बैडमिंटन संघ ( बीडबल्यूएफ ) ने भी बीडबल्यूएफ वर्ल्ड टूर और बैडमिंटन से जुड़े सभी टूर्नामेंट को 12 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है।

इन टूर्नामेंट का समय बढ़ा आगे

बैडमिंटन संघ के इस फैसले के बाद इंडिया ओपन बैडमिंटन स्थगित हो गया है, जिसका आगाज 24 मार्च से दिल्ली में होना था। इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट 29 मार्च को खत्म होता। इसके अलावा अगले सप्ताह होने वाले स्विस ओपन, इंडिया ओपन, आर्लीनस मास्टर्स, मलेशिया ओपन और सिंगापुर ओपन तय कार्यक्रम के अनुसार नहीं होंगे। बीडबल्यूएफ ने कहा कि उसका यह फैसला रविवार को समाप्त होने वाले ऑल इंग्लैंड ओपन के बाद सोमवार से लागू होगा।

खिलाड़ियों और लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला

ये फैसला लेने के बाद बैडमिंटन संघ का कहना है कि सभी सदस्यों की सलाह से इस समय सभी टूर्नामेंट को रद्द किया जा रहा है, क्योंकि खिलाड़ियों की यात्रा को लेकर बहुत सारे प्रतिबंध लगे हुए हैं। संस्था ने कहा कि फेडरेशन सभी खिलाड़ियों, सदस्यों और अधिकारियों के स्वास्थ्य की चिंता करता है।

पहले ही इन टूर्नामेंटों को रद्द या स्थगित किया जा चुका है

कोरोनावायरस के कारण कई बैडमिंटन टूर्नामेंट के रद्द या स्थगित होने के कारण टोक्यो ओलंपिक क्वालीफाइंग अवधि पर इसका प्रभाव पड़ा है। बीडबल्यूएफ ने कहा कि वह ओलंपिक क्वालीफिकेशन को लेकर बाद में कोई फैसला लेगा। दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस के कारण फरवरी से मार्च तक होने वाले पांच बीडल्यूएफ बैडमिंटन टूर्नामेंटों को पहले ही या तो रद्द कर दिया गया था या फिर स्थगित कर दिया गया था। इनमें पोलिश ओपन, वियतनाम इंटरनेशनल चैलेंज, पुर्तगाल इंटरनेशनल चैंपियनशिप, जर्मन ओपन और चाइना मास्टर्स शामिल हैं।

कोरोनावायरस के कारण ही सात भारतीयों ने पिछले सप्ताह ही आल इंग्लैंड ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था।

Home / Sports / Other Sports / कोरोना की वजह से बैडमिंटन से जुड़े सभी टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक स्थगित, BWF ने लिया फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो