scriptभारत में खेले जाएंगे टोक्यो ओलम्पिक के लिए बॉस्केटबॉल के क्वालीफाइंग मुकाबले | Basketball qualifying matches for Tokyo Olympics to be played in India | Patrika News
अन्य खेल

भारत में खेले जाएंगे टोक्यो ओलम्पिक के लिए बॉस्केटबॉल के क्वालीफाइंग मुकाबले

महिला एवं पुरुष वर्ग को मिलाकर तीन-तीन ओलम्पिक कोटा इस क्वालीफायर टूर्नामेंट में दिए जाएंगे

Oct 08, 2019 / 01:38 pm

Manoj Sharma Sports

basketball.jpg

मायेस (स्विट्जरलैंड)। भारत टोक्यो ओलम्पिक-2020 के लिए तीन गुणा तीन बॉस्केटबाल क्वालीफायर टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। यह क्वालीफायर मैच अगले साल मार्च में आयोजित किए जाएंगे।

बॉस्केटबाल की अंतर्राष्ट्रीय संस्था एफआईबीए ने इस बात की जानकारी दी। इस टूर्नामेंट में कुल 40 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें महिला एवं पुरुष वर्ग में 20-20 टीमें होंगी। मैच कहां खेले जाएंगे इसकी घोषणा बाद में की जाएगी।

एफआईबीए ने एक बयान में कहा कि महिला एवं पुरुष वर्ग को मिलाकर तीन-तीन ओलम्पिक कोटा इस क्वालीफायर टूर्नामेंट में दिए जाएंगे।

भारतीय बॉस्केटबाल महासंघ ( बीएफआई ) अध्यक्ष गोविंदराज केम्पारेड्डी ने कहा, “भारत में इस टूर्नामेंट की मेजबानी करना और हमारे खिलाड़ियों को पहली बार तीन गुणा तीन ओलम्पिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेते देखना सम्मान की बात है।”

मेजबान टीम के अलावा एफआईबीए रैंकिंग और एफआबीए विश्व कप के आधार पर बाकी टीमों को इस क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिल रहा है। नौ जून 2017 को पहली बार तीन गुणा तीन बॉस्केटबाल को ओलम्पिक कार्यक्रम में शामिल किया गया था।

Home / Sports / Other Sports / भारत में खेले जाएंगे टोक्यो ओलम्पिक के लिए बॉस्केटबॉल के क्वालीफाइंग मुकाबले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो