scriptPremier Badminton league : वू, श्रीकांत ने दिलाई बेंगलुरू को जीत | Bengaluru Raptors best mumbai rockets by 5-0 in premier badminton | Patrika News
अन्य खेल

Premier Badminton league : वू, श्रीकांत ने दिलाई बेंगलुरू को जीत

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मैच में बेंगलुरू रैपटर्स ने मुंबई रॉकेट्स को 5-0 से हरा दिया। मुंबई की टीम इस मुकाबले में एक ही मैच जीत सकी। वह अपना ट्रम्प मैच हार गई जिससे वह नकारात्मक अंकों में पहुंच गई थी, लेकिन आखिरी मैच जीत उसने नकारात्मक अंकों से पार पाई।

नई दिल्लीJan 09, 2019 / 09:06 am

Siddharth Rai

Bengaluru Raptors best mumbai rockets

Premier Badminton league : वू, श्रीकांत ने दिलाई बेंगलुरू को जीत

नई दिल्ली। वू थी थ्रांग और स्टार खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने मंगलवार को यहां श्री कांतीरावा स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मैच में बेंगलुरू रैपटर्स को मुंबई रॉकेट्स के खिलाफ 5-0 से जीत दिला दी। मुंबई की टीम इस मुकाबले में एक ही मैच जीत सकी। वह अपना ट्रम्प मैच हार गई जिससे वह नकारात्मक अंकों में पहुंच गई थी, लेकिन आखिरी मैच जीत उसने नकारात्मक अंकों से पार पाई।

पहला मैच महिला एकल वर्ग का था। इस मैच में बेंगलुरू की वू का सामना मुंबई की श्रीयंसी परदेशी से था जहां मुंबई की खिलाड़ी को वू ने 15-4, 11-15, 15-7 से हरा दिया। परदेशी ने हालांकि पहला गेम आसानी से गंवाने के बाद दूसरे गेम में वू को अच्छी टक्कर देते हुए मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया, लेकिन वह अपनी फॉर्म को तीसरे गेम में जारी नहीं रख पाईं। यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते है। इस जीत से बेंगलुरू 2-0 से आगे हो गई।

मुकाबले का दूसरा मैच पुरुष युगल का था। बेंगलुरू के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान की जोड़ी के सामने मुंबई ने किम जी जुंग और ली योंग डाए को उतारा था। बेंगलुरी की जोड़ी ने इस मैच में भी जीत हासिल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया। अहसान और हेंड्रा की जोड़ी ने मुंबई की किम और ली की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-11, 15-11 से मात दी। तीसरे मैच में बेंगलुरू के स्टार खिलाड़ी श्रीकांत और मुंबई के आंद्रेस एंटोनसेन पुरुष एकल वर्ग में उतरे। श्रीकांत ने कड़े मुकाबले में आंद्रेस को 15-14, 15-13 से परास्त कर बेंगलुरू को जीत दिलाई।

उम्मीद के मुताबिक शुरुआत अच्छी रही और स्कोर 5-5 से बराबर था। श्रीकांत ने 9-7 की बढ़त ली जिसे आंद्रेस ने लगातार तीन अंक लेकर उतार दिया। श्रीकंत ने स्कोर तुरंत 10-10 से बराबर किया। यहां से आंद्रेस ने फिर 13-11 की बढ़त ले ली और एक बार फिर श्रीकांत ने स्कोर 14-14 से बराबरी पर पहुंचा दिया। यहां श्रीकांत एक अहम अंक लेकर गेम अपने नाम कर ले गए। दूसरे गेम में भी कड़ी प्रतिस्पर्धा हुई। आंद्रेस ने 2-0 की बढ़त ली जिसे श्रीकांत ने बराबर कर दिया। यहां से आंख मिचौली का खेल जारी हो गया। कभी श्रीकांत आगे होते तो आंद्रेस बराबरी कर लेते। तो कभी आंद्रेस आगे होते तो श्रीकांत बराबरी कर लेते।

स्कोर 3-3, 4-4 से होता हुआ 13-13 तक गया और यहां श्रीकांत ने लगातार दो अंक लेकर अपना मैच भी जीता और बेंगलुरू को भी जीत दिलाई। अगला मैच पुरुष एकल वर्ग में बेंगलुरू के बी.साई. प्रणीत और मुंबई के समीर वर्मा का था। यह मुंबई का ट्रम्प मैच है। इस मैच में जीत से मुंबई को दो अंक मिलते, लेकिन अनुभवी प्रणीत ने युवा समीर को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 12-15, 15-5, 15-13 से मात दे बेंगलुरू के अंकों की संख्या पांच कर दी जबिक ट्रम्प मैच हारने के कारण मुंबई को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ा और वह नकारात्मक अंकों में पहुंच गई। इसके बाद मुकाबले का आखिरी मैच मिश्रित युगल का था जहां मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ की जोड़ी के सामने मुंबई के पिया जेबादिया और किम जी जुंग की जोड़ी है। मुंबई की जोड़ी ने यह मुकाबला 15-14, 15-13 से जीत मुंबई का मुकाबले का अंत नकारात्मक अंकों के साथ करने से बचा लिया।

Home / Sports / Other Sports / Premier Badminton league : वू, श्रीकांत ने दिलाई बेंगलुरू को जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो