scriptचीन में ऑनलाइन बिक रहीं हैं खूबसूरत दुल्हनें | china sales vietnamese brides on taobao for 1500 dollar on singles day shopping festival | Patrika News
विदेश

चीन में ऑनलाइन बिक रहीं हैं खूबसूरत दुल्हनें

आजकल चीन में अचानक ऑनलाइन साइट सुर्खियों में छाई हुई
है। क्योंकि चीन की इस बड़ी ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट टाबोआओ पर खूबसूरत
वियतनामी लड़कियों की बिक्री शुरू हुई।

Nov 19, 2015 / 01:24 pm

आजकल चीन में अचानक ऑनलाइन साइट सुर्खियों में छाई हुई है। क्योंकि चीन की इस बड़ी ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट टाबोआओ पर खूबसूरत वियतनामी लड़कियों की बिक्री शुरू हुई।

ये लड़कियां 1500 अमेरिकन डॉलर (करीब 99 हजार रुपये) में बिक्री के लिए तैयार थीं। इसके लिए साइट ने एक विज्ञापन डाला था जिसके अनुसार, यह ऑफर सिर्फ एक दिन के लिए रखा गया था क्योंकि इसे ‘सिंगल डे शॉपिंग फेस्टिवल’ के दिन 11 नवंबर को डाला गया था।

इस फेस्टिवल की शुरुआत ई-कॉमर्स मार्केट के बड़े खिलाड़ी अलीबाबा ने सात साल पहले की थी। इस विज्ञापन में चीन की मशहूर एक्ट्रेस व मॉडल झांग जिइ की तस्वीर लगाई गई थी।

taobao bride

क्योंकि ऐसा माना जाता है कि चीनी एक्ट्रेस की तस्वीर विज्ञापन को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने के उद्देश्य से लगाई गई थी। विज्ञापन के अनुसार, कोई भी शख्स 9998 युआन देकर एक खूबसूरत वियतनामी बीवी को अपने घर ले जा सकता था।

वेबसाइट पर यह विज्ञापन वेंग शियो शी गिफ्ट शॉप की तरफ से डाला गया था। इस शॉप का दावा है कि उसने बीते 30 दिनों में 2568 आइटम बेचे हैं, जिनमें सबसे ज्यादा जुराबें थीं। जुराबों की कीमत शॉप ने 1.6 युआन रखी थी।

विज्ञापन में बताया गया था कि उनके पास ऐसे 98 आइटम हैं, जिनकी डिलीवरी चीन में कहीं भी करने के लिए साइट तैयार थी। बाद में शाम को 4 बजे के बाद इस विज्ञापन को हटा दिया गया। विज्ञापन क्यों हटाया गया है यह बात अब साफ नहीं हो पाई है। फिलहाल चीन में वियतनाम की लड़कियों की खरीद-बिक्री आम बात है।

Home / world / चीन में ऑनलाइन बिक रहीं हैं खूबसूरत दुल्हनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो