scriptबिलियर्ड्स : पंकज आडवाणी ने 22वीं बार जीती विश्व चैम्पियनशिप | Billiards Pankaj Advani won 22nd World Championship | Patrika News
अन्य खेल

बिलियर्ड्स : पंकज आडवाणी ने 22वीं बार जीती विश्व चैम्पियनशिप

आडवाणी ने फाइनल में म्यांमार के नेय थ्वाय ओ को 6-2 से मात दी।

नई दिल्लीSep 15, 2019 / 06:06 pm

Mazkoor

pankaj advani

मांडले : भारत के दिग्गज बिलियर्ड्स और स्नूकर खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने म्यांमार के मांडले में हुई आईबीएसएफ विश्व बिलियर्ड्स चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी नेय थ्वाय ओ को 6-2 से हराकर अपने 22वें विश्व खिताब पर कब्जा जमाया।

लगातार चौथा खिताब

बिलियडर्स शॉर्ट फॉर्मेट (150 अप प्रारूप ) के विश्व स्तर पर पंकज आडवाणी का यह लगातार चौथा खिताब है। उन्होंने ने पिछले साल भी इस प्रारूप के विश्व खिताब पर इसी खिलाड़ी को हराकर कब्जा जमाया था। बता दें कि आडवाणी 2014 के बाद से बिलियडर्स और स्नूकर दोनों में ही हर साल खिताब जीतते आ रहे हैं।

आडवाणी इसे अविश्वसनीय जीत बताया

अपनी जीत पर बेहद खुश पंकज आडवाणी ने कहा कि सच में यह एक अविश्वसनीय जीत है। लगातार चार साल तक खिताब जीतना और पिछले छह फाइनल में से पांच बार खिताब पर कब्जा करना उनके लिए बेहद खास उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि हर बार जब वह विश्व चैंपियनशिप में उतरते हैं तो उनके सामने एक साफ होती है। वह है उनकी प्रेरणा। इसमें कोई कमी नहीं होती। यह जीत इस बात का सबूत है कि उनकी भूख और उनके अंदर जीत की आग बरकरार है।

अब स्नूकर चैम्पियनशिप में लेंगे हिस्सा

पंकज आडवाणी को अब जल्दी ही स्नूकर में लय हासिल करनी होगी, क्योंकि अब उन्हें आईबीएसएफ विश्व 6 रेड स्नूकर और विश्व टीम स्नूकर चैंपियनशिप में हिस्सा लेना है।

Home / Sports / Other Sports / बिलियर्ड्स : पंकज आडवाणी ने 22वीं बार जीती विश्व चैम्पियनशिप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो