जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप में चेन्नई के अश्विन बढ़त पर

जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप में चेन्नई के अश्विन बढ़त पर

Siddharth Rai | Publish: Oct, 13 2018 07:11:55 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 07:11:56 PM (IST) अन्य खेल

जोसेफ मैथ्यू ने जिक्सर कप में अपनी बढ़त को बरकरार रखा है। जोसेफ ने लगातार पांचवीं रेस जीतते हुए चैम्पियनशिप में अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है।

नई दिल्ली। जेके टायर एफएमएससीअई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के 21वें संस्करण के तीसरे राउंड के पहले प्रतिस्पर्धी दिन शनिवार को कारी मोटरस्पीडवे पर कई कारों की भिड़ंत हुई। इन सबके बीच अश्विन दत्ता ने यूरो जेके 2018 कटेगरी में बढ़त बनाए रखा है।

जोसेफ मैथ्यू ने जिक्सर कप में अपनी बढ़त को बरकरार रखा है। जोसेफ ने लगातार पांचवीं रेस जीतते हुए चैम्पियनशिप में अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। एलजीबी फार्मूला-4 कटेगरी में हालांकि उलटफेर हुआ और दिल्ली के रोहित खन्ना (डार्क डॉन रेसिंग) ने शानदार जीत हासिल की। मुम्बई के नयन चटर्जी ने यूरो जेके 2018 कटेगरी में दिन की शानदार शुरुआत की और काफी कड़े संघर्ष के बाद पोल पोजीशन हासिल किया। नयन ने 0.316 सेकेंड बढ़त के साथ अश्विन से बेहतर समय निकाला।

नयन ने हालांकि रेस-1 में धीमी शुरुआत की और इसी कारण कार्तिक थारानी को पहले ही टर्न पर उनसे आगे निकलने का मौका मिल गया। नयन ने थारानी का पीछा करने का प्रयास किया और इसी क्रम में दोनोें की कारें भिड़ गईं और दोनों ट्रैक से बाहर जाने को मजबूर हुए।

थारानी ने वापसी कर ली लेकिन नयन फिनिश नहीं कर सके। नयन को कुछ अहम अंकों का नुकसान हुआ। अश्विन ने इस हालात का फायदा उठाया और आगे निकलकर लीड बना ली। तीसरे पोजीशन से शुरुआत करने वाले अश्विन ने एक मिनट 01.22 सेकेंड के सबसे तेज समय के साथ अपना वर्चस्व कायम किया। रेस-2 में रिवर्स ग्रिड का इस्तेमाल हुआ और टॉप6 चालक ट्रैक पर उतरे। युवा यश अराध्या ने पोल पोजीशन से शुरुआत की। यश ने इस हालात का जमकर फायदा उठाया और अच्छी लीड बना ली लेकिन एक भिड़ंत के कारण वह मुकाबले से बाहर हो गए।

थारानी ने इसका फायदा उठाते हुए रेस जीत ली जबकि नयन ने दुर्घटनाग्रस्त कार में सवार होकर तीसरा स्थान हासिल करने में सफल रहे। इस तरह वह चैम्पियनशिप में अपनी सम्भावनाओं को कायम रखने में सफल रहे। जोसेफ ने जिक्सर कप में एक बार फिर अपना वर्चस्व कायम किया। उनके बाद मालसावजडावग्लिंका तथा सचिन चौधरी हैं। दिल्ली के रोहित खन्ना ने एलजीबी एफ-4 कटेगरी क्वालीफाइंग में हालात का सबसे अधिक फायदा उठाया और रेस जीतने में सफल रहे। यह काफी करीबी रेस थी, जहां संदीप कुमार ने 0.285 सेकेंड पीछे रहते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। रघुल रंगास्वामी ने तीसरा और चैम्पियनशिप लीडर विष्णु प्रसाद ने चौथा स्थान हासिल किया।

Ad Block is Banned