scriptकुश्ती लीग के लिए गीता फोगट ने टाला हनीमून | Dangal Movie Fame First Female Olympian Wrestler Of India Geeta Phogat Will Go On HoneyMoon After PWL | Patrika News
अन्य खेल

कुश्ती लीग के लिए गीता फोगट ने टाला हनीमून

देश की पहली महिला ओलंपियन पहलवान गीता फोगट 20 नवंबर को अपनी शादी के तीन दिन बाद फिर अखाड़े
में दिखाई देंगी।

Nov 10, 2016 / 08:11 pm

Kuldeep

Geeta Phogat

Dangal Movie Fame First Female Indian Olympian Wrestler Geeta Phogat

नई दिल्ली। देश की पहली महिला ओलंपियन पहलवान गीता फोगट प्रो कुश्ती लीग को लेकर काफी गंभीर हैं और पूरी मजबूती के साथ इसमें अपनी चुनौती पेश करना चाहती हैं जिसके मद्देनजर उन्होंने 20 नवंबर को अपनी शादी के तीन दिन बाद फिर अखाड़े में लौटने का निर्णय किया है और साथ ही अपने हनीमून को भी फिलहाल टाल दिया है।

गीता ने बताया कि वह अपनी शादी के एक दिन पहले तक कुश्ती का अभ्यास जारी रखेंगी और तीन दिन बाद कुश्ती के अखाड़े में लौट आएंगी। महिला पहलवान के घर के परिसर में बने अखाड़े में पिता और द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर की देखरेख में वह कुश्ती सीखती हैं।

गीता के एक भाई दुष्यंत अभ्यास के दौरान उनके स्पायरिंग पार्टनर रहते हैं। पूरे परिवार का एक ही मकसद है कि गीता एक बार फिर से अपने वजन में शीर्ष स्थान हासिल करें। कुछ साल पहले तक गीता का ही अपने वजन में सिक्का चलता था लेकिन पिछले दो वर्षों में साक्षी मलिक से उन्हें कड़ी चुनौती मिली है।

रियो ओलंपिक में पदक जीतने के साथ ही साक्षी सुर्खियों में आ गईं। गीता पीडब्ल्यूएल में शानदार प्रदर्शन करके एक बार फिर अपने वजन वर्ग में साख हासिल करना चाहती हैं। सीजन-1 में साक्षी के साथ उनके मुकाबले का स्कोर 8-8 था लेकिन आखिरी अंक जीतने के आधार पर साक्षी विजयी रही थीं।

गीता कहती हैं कि साक्षी ने अपने खेल को ऊंचाइयों पर पहुंचाया है जो उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने कहा, मैं साक्षी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती हूं। मैं उनसे हुई हार का बदला लेने के बारे में नहीं सोच रही। मुझे बस अपनी कुश्ती कला से सबका दिल जीतना है। गीता ने कहा, मैंने और मेरे मंगेतर पवन शादी के बाद कहीं घूमने का प्रोग्राम भी पीडब्ल्यूएल तक टाल दिया है। इस लीग के बाद घूमने के बारे में सोंचेंगे।

गीता की शादी इस महीने की 20 तारीख को है और 16 नवम्बर से संगीत, मेहंदी आदि की रस्में शुरू हो जाएंगी। इस बारे में गीता के भाई राहुल फोगट ने बताया कि पवन के साथ उनकी शादी इनके चरखी दादरी जिले में स्थित घर से 15 किलोमीटर दूर एक रिजॉर्ट में है।

वर-वधु को आशीर्वाद देने के लिए बॉलीवुड स्टार आमिर खान, पंजाब रॉयल्स के सह-मालिक धर्मपाल और त्रिलोक चौधरी, डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह सहित अलग-अलग क्षेत्रों के गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।



Home / Sports / Other Sports / कुश्ती लीग के लिए गीता फोगट ने टाला हनीमून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो