Tokyo Olympic के कारण World Badminton Championship 2021 की तिथि बढ़ी, नवंबर-दिसंबर में होगा

World Badminton Championship 2021 का आयोजन अगले साल अगस्त में होना था, लेकिन अब इसी समय Tokyo Olympic को री-शेड्यूल कर दिए जाने के कारण तारीख आगे बढ़ा दी गई है।

By: Mazkoor

Published: 02 May 2020, 12:07 PM IST

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इस साल जुलाई-अगस्त के बीच होने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) को एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। यह अब अगले साल जुलाई-अगस्त के मध्य खेला जाएगा। इसका असर अगले साल इस समय पर होने वाले दूसरे खेलों पर पड़ रहा है। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) ने अगले साल इसी समय पर होने वाले वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप (World Badminton Championship) की तारीख में बदलाव कर उसे आगे खिसका दिया है।

Hima Das ने कभी जूते पर खुद लिखा था कंपनी का नाम, आज वही बनाती है उनके नाम से जूते

अब नवंबर-दिसंबर 2021 में होगा टूर्नामेंट

बता दें कि पुराने कार्यक्रम के अनुसार विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन अगले साल अगस्त में होना था, लेकिन अब इसी समय ओलंपिक को री-शेड्यूल कर इसी समय किए जाने के कारण विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप का समय बढ़ा दिया गया है। बीडब्लूएफ के अनुसार, स्पेन के वेल्वा शहर में अगले साल अगस्त में होने वाला विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन 29 नवंबर से 5 दिसंबर तक होगा।

ओलंपिक साल में नहीं होता यह टूर्नामेंट

कोरोना वायरस के कारण इस साल टोक्यो में होने वाला ओलंपिक और पैरालंपिक की तिथि को एक साल बढ़ा दिया गया है। यह अब अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा। इसके बाद अगस्त 2021 में ही पैरालंपिक गेम्स भी होंगे। बता दें कि विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप का ओलंपिक वाले साल को छोड़कर हर साल होता है। पिछली चैंपियनशिप का आयोजन 2019 में हुआ था। 2020 ओलंपिक साल होने के कारण इस चैम्पियनशिप का आयोजन नहीं होना था।

Coronavirus : आर्थिक तंगी से जूझ रही है गोल्ड मेडलिस्ट, फेडरेशन ने की एक लाख रुपए की मदद

2019 विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारत को मिले थे दो पदक

2019 में विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप स्विट्जरलैंड के बासेल शहर में हुई थी। इसमें भारत की पीवी सिंधु ने यह खिताब जीता था। वह विश्व चैम्पियनशिप जीतने वाली भारत की पहली शटलर भी बनीं। उनके अलावा पुरुषों में भारत को एक पदक मिला था। बीसाई प्रणीत ने कांस्य पदक हासिल किया था।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned