Coronavirus : आर्थिक तंगी से जूझ रही है गोल्ड मेडलिस्ट, फेडरेशन ने की एक लाख रुपए की मदद

Coronavirus के कारण देश में लगे लॉकडाउन के कारण Asian Games में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाली Nasreen की आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई है।

By: Mazkoor

Updated: 25 Apr 2020, 03:44 PM IST

नई दिल्ली : भारत में आज भी हर खेल की स्थिति अच्छी नहीं है। क्रिकेट (Cricket), टेनिस (Tennis) आदि जैसे कुछ खेलों को छोड़ दिया जाए तो आज भी देश में खेल की यह स्थिति है कि कोई खिलाड़ी किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीत लेने के बावजूद इस बात को लेकर निश्चिंत नहीं रह सकता कि वह भूखा नहीं मरेगा। ऐसा ही ताजा मामला खो-खो (Kho-Kho) में 2019 के एशियन गेम्स (Asian Games) में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाली नसरीन (Nasreen) का सामने आया है। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण देश में लगे लॉकडाउन में उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह अपना और अपने परिवार का पेट भर पातीं।

उड़न सिख मिल्खा सिंह की बेटी अमरीका में लड़ रही है कोरोना के खिलाफ जंग, बोलीं- मैराथन से कम नहीं

नसरीन के पास राशन कार्ड भी नहीं

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में करीब-करीब लॉकडाउन है। ऐसे में भारत समेत पूरी दुनिया में सभी खेल टूर्नामेंट्स स्थगित हैं। इस बीच छोटे खेलों के खिलाड़ियों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। इन्हीं में से एक हैं भारत की महिला खो-खो टीम की कप्तान नसरीन। 2019 एशियन गेम्स में अपनी कप्तानी में भारत को स्वर्ण पदक दिला चुकी नसरीन लॉकडाउन में आर्थिक संकट से जूझ रही हैं। उनके पास खाने के लिए पैसे भी नहीं है और राशन कार्ड भी नहीं है, ताकि सस्ते दाम पर वह राशन खरीद पाएं। ऐसे में उन्होंने सरकार समेत कई लोगों से मदद की गुहार लगाई थी। इसके बाद उन्हें अब जाकर मदद मिली है।

खो- खो फेडरेशन ऑफ इंडिया ने की एक लाख की मदद

खो- खो फेडरेशन ऑफ इंडिया को जैसे ही नसरीन के हालत की जानकारी मिली, उसने एक लाख रुपए की मदद की है। बता दें कि नसरीन के पिता स्टील के बर्तन बेचकर गुजारा करते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन में उनका धंधा पूरी तरह चौपट हो गया है। पूरा बाजार बंद होने के कारण कोई ग्राहक नहीं है। इस बात की खबर जैसे ही खो खो फेडरेशन के अधिकारियों को मिली, उन्होंने तुरंत नसरीन के खाते में 1 लाख रुपए जमा करा दिए।

कैंसर के कारण जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं डिंको सिंह, लॉकडाउन के कारण नहीं हो पा रहा इलाज

खिलाड़ियों की मदद के लिए तैयार है फेडरेशन

फेडरेशन के सेक्रेटरी एमएस त्यागी ने कहा कि हम हर समय अपने खिलाड़ियों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। अगर कोई भी मदद का हकदार है तो हमारा फेडरेशन उसकी जरूर मदद करता है। उन्होंने कहा कि यह सचमुच काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस मुश्किल वक्त में एक नेशनल खिलाड़ी को ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned