scriptOMG:निशानेबाजी में पांच साल की बच्ची ने बनाया ये रिकॉर्ड ,उपराष्ट्रपति ने ट्वीट कर दिया बधाई | fifve years old girl in vijayvada make two archery records | Patrika News
अन्य खेल

OMG:निशानेबाजी में पांच साल की बच्ची ने बनाया ये रिकॉर्ड ,उपराष्ट्रपति ने ट्वीट कर दिया बधाई

पांच साल की चेरूकुरी डॉली शिवानी बेहद कुशल निशानेबाज हैं ।

नई दिल्लीSep 14, 2017 / 10:02 am

Kuldeep

archery
नई दिल्ली। आंध्रा प्रदेश के पांच साल की छोटी बच्ची ने वो कर दिखाया जो बड़े -बड़े लोग नहीं कर पाते हैं ।पांच साल की चेरूकुरी डॉली शिवानी बेहद कुशल निशानेबाज हैं । डॉली विजयवाड़ा में परिवार संग रहती हैं। अर्जुन के तरह अपने निशाने पर नजर लगाए डॉली जब तीर बरसाने लगी तो मौके पर मौजूद दर्शकों को अपनी नजर पर भरोसा नहीं हो रहा था ।
archery
इस छोटी बच्ची ने बनाए दो रिकॉर्ड
मिल रहे जानकारी के मुताबिक डॉली ने बीते रविवार को निशानेबाजी में दो रिकॉर्ड बनाए हैं। इन कारनामों के साथ उन्होंने अपना नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और एशियन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाया। उन्होंने पहले अटेंप्ट में 11 मिनट और 19 सेकेंट्स में 10 मीटर की दूरी पर 103 तीर बतौर शॉट्स चलाए। वहीं, दूसरे रिकॉर्ड के लिए उन्होंने 20 मीटर की दूरी पर पांच मिनट आठ सेकेंड्स में 36 तीर दागे, जिससे 360 में उसे 290 प्वॉइंट्स हासिल हुए।
https://twitter.com/VPSecretariat/status/907093840321847296
https://twitter.com/ANI/status/907453351159197696
इससे पहले भी डॉली अपना जौहर दिखा चुकी है –
ऐसा नहीं है कि डॉली शिवानी ने ये कारनामे पहली बार किया है।इस छोटी सी उम्र में पहले भी डॉली क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर ऐसे कारनामे करती रहती है । ये कारनामे करने से पहले भी निशानेबाजी में अपना जौहर दिखा चुकी हैं। साल 2015 में उन्होंने सबसे कम उम्र की भारतीय निशानेबाज बनने का रिकॉर्ड बनाया था। तब उनकी उम्र महज तीन साल थी और उन्होंने पांच और सात मीटर की दूरी वाले गेम्स में 200 प्वॉइंट्स अपने नाम किया ।
उपराष्ट्रपति ने दिया बधाई संदेश-
देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने डॉली की इस उपलब्धि पर ट्वीट कर उन्हें भावी भविष्य के लिए बधाई संदेश भेजा है । वेंकैया नायडू ने लिखा कि महज ११ मिनट में १० मीटर कि दूरी से लगातर 103 तीर बरसाने और एशिया बुक ऑफ़रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए उन्हें बधाई ।

Home / Sports / Other Sports / OMG:निशानेबाजी में पांच साल की बच्ची ने बनाया ये रिकॉर्ड ,उपराष्ट्रपति ने ट्वीट कर दिया बधाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो