scriptमलेशिया ओपनः भारत की खराब शुरुआत, दूसरे दिन स्टार खिलाड़ियों से आस | first day of Malaysia Open Badminton Tournament India got disappointed | Patrika News
अन्य खेल

मलेशिया ओपनः भारत की खराब शुरुआत, दूसरे दिन स्टार खिलाड़ियों से आस

पहले दिन ही हारकर बाहर हुए समीर वर्मा।
चीनी खिलाड़ी के आगे समीर की एक न चली।
पहले दिन मिश्रित युगल और महिला महिला युगल में भी मिली हार।

 

Apr 03, 2019 / 10:11 am

Manoj Sharma Sports

Sameer Verma

कुआलालम्पुर। मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दिन मंगलवार को भारत को निराशा हाथ लगी। पुरुष एकल, मिश्रित युगल और महिला युगल मुकाबलों में भारतीय खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा।

टूर्नामेंट के पुरुष एकल के पहले दौर में भारत के स्टार बैडमिंटन प्लेयर समीर वर्मा को चीन के शि युकी के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। तीन सेटों तक चले मुकाबले में समीर ने पहले और दूसरे सेट में तो चीनी खिलाड़ी को अच्छी टक्कर दी लेकिन तीसरे सेट में फिसड्डी साबित हुए और हथियार डाल दिए।

बैडमिंटन वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे नंबर के खिलाड़ी युकी ने तीन सेटों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में समीर को 22-20, 21-23, 21-12 से हरा दिया। चीनी खिलाड़ी ने यह मुकाबला एक घंटे पांच मिनट में अपने नाम किया।

युकी ने इस जीत के साथ ही समीर के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-1 का कर लिया है। युकी ने पिछले साल दिसंबर में विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में भी समीर वर्मा को बुरी तरह से हराया था।

वहीं मिश्रित युगल वर्ग के मुकाबले की बात करें तो भारत को यहां भी निराशा ही हाथ लगी। प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा। आयरलैंड के सैम मैगी और चोले मैगी ने भारतीय जोड़ी को सीधे सेटों में 22-20, 24-22 से मात दी। आयरिश जोड़ी ने यह मुकाबला केवल 41 मिनट में ही अपने नाम कर लिया।

वहीं बात महिला युगल वर्ग के मुकाबले की करें तो यहां भी भारत के लिए सब कुछ बुरा ही साबित हुआ। कोरिया की बेएक हा ना और किम हेय रिन की जोड़ी ने भारत की अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को 22-20, 17-21, 22-20 से मात दी। कोरियाई जोड़ी ने यह मुकाबला एक घंटे और एक मिनट में ही अपने नाम कर लिया।

टूर्नामेंट के दूसरे दिन बुधवार को एच एस प्रणॉय, पीवी सिंधु, सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत अपने-अपने वर्ग के मुकाबले में चुनौती पेश करेंगे।

Home / Sports / Other Sports / मलेशिया ओपनः भारत की खराब शुरुआत, दूसरे दिन स्टार खिलाड़ियों से आस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो