फ्रेंच ओपन : मीडिया से बात न करने पर ओसाका पर लगा जुर्माना

फ्रेंच ओपन में पहली जीत के बाद नाओमी ओसाका पर मीडिया से बातचीत नहीं करने पर करीब 10 लाख रुपए का जुर्माना लगा है।

By: भूप सिंह

Published: 31 May 2021, 03:00 PM IST

 

नई दिल्ली। विश्व की नंबर-2 महिला टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका पर फ्रेंच ओपन के पहले राउंड में जीत दर्ज करने के बाद मीडिया से बात न करने पर 15,000 डालर यानी करीब 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है और आगे से ऐसा करने पर कठोर सजा की चेतावनी भी दी गई है।

यह भी पढ़ें— जब कोच के घर रात को साढ़े तीन बजे माफी मांगने पहुंच गए थे ऋषभ पंत, जानिए पूरा किस्सा

पैट्रिसिया को हराया
ओसाका ने शानदार शुरुआत करते हुए रोमानिया की पैट्रिसिया मारिया टिग को हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली। चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता ओसाका ने एक घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में 63वें रैंकिंग की पैट्रिसिया को 6-4, 7-6(4) से हराया।

पिछले साल फ्रेंच ओपन में नहीं ले पाई थी हिस्सा
यूएस ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन की गत विजेता ओसाका 2019 के बाद इस टूर्नामेंट में खेल रही हैं। पिछले साल चोट के कारण वह फ्रेंच ओपन में हिस्सा नहीं ले सकीं थी। ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों के नियमों के मुताबिक, मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में अगर कोई खिलाड़ी मीडिया से बात करने से मना करता है तो उन पर 20000 अमेरिकी डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

मीडिया से जुड़ना खिलाड़ी की जिम्मेदारी
चार ग्रैंड स्लैम आयोजनकर्ताओं ने एक संयुक्त बयान में कहा, ‘23 वर्षीय ओसाका को काफी जुर्माना और भविष्य के ग्रैंड स्लैम में निलंबन का सामना करना पड़ता है। ग्रैंड स्लैम नियमों का एक मुख्य तत्व मीडिया के साथ जुड़ने की खिलाड़ियों की जिम्मेदारी है, चाहे उनके मैच का परिणाम कुछ भी हो। यह एक जिम्मेदारी है, जो खिलाड़ी, खेल और प्रशंसकों के लिए लेते हैं।’

यह भी पढ़ें— भारत को WTC Final तक पहुंचाने में ऋषभ पंत का सबसे अहम योगदान : सबा करीम

टि्वटर पर लिखा था पोस्ट
ओसाका ने इसका जवाब देते हुए टि्वटर पर लिखा,‘गुस्सा आने की वजह समझ की कमी है। जब कोई परिवर्तन हो तो वह लोगों को असहज करता है।’ ओसाका ने बुधवार को एक बयान जारी कहा था कि फ्रेंच ओपन के दौरान वह मीडिया से बात नहीं करेंगी।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned