scriptयूरोपियन क्लब से खेलने वाले पहले भारतीय बने गुरप्रीत | Gurpreet singh sandhu become the first indian to play for european club | Patrika News
अन्य खेल

यूरोपियन क्लब से खेलने वाले पहले भारतीय बने गुरप्रीत

मोहाली के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू पहले ऎसे भारतीय खिलाड़ी बन गए
हैं, जिन्होंने यूरोपियन क्लब में मैच खेला है

Apr 24, 2015 / 01:45 pm

सुभेश शर्मा

gurpreet singh sandhu

gurpreet singh sandhu

नई दिल्ली। मोहाली के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू पहले ऎसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने यूरोपियन क्लब में मैच खेला है। इससे पहले गुरप्रीत पिछले साल आइवरी कोस्ट के गोलकीपर सेयुम्बा मांदे की जगह पर क्लब से जुड़े थे। लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया था।

23 वर्षीय गोलकीपर गुरप्रीत ने बुधवार को नॉर्वे के स्टेकबीक एफसी क्लब से रूनार के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला। इस पर गुरप्रीत ने कहा, “मुझे बेहद अच्छा महसूस हो रहा है और इस प्वाइंट पर आकर ये कर मुझे लकी महसूस हो रहा है। मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं मांग सकता। मैं खुश हूं की मेरे कोच (बॉब ब्रेडले) और गोलकीपिंग कोच (एस्पेन ग्रानली) ने मुझपर भरोसा जताया।”

गुरप्रीत पिछले साल ईस्ट बंगाल से स्टेबीक गए थे। गौरतलब है कि गुरप्रीत से पहले मोहम्मद सलीम, बाइचुंग भूटिया, सुनील छेत्री और सुब्रतो पाल ने यूरोपियन साइड से खेलने की कोशिश की थी, लेकिन इनमें से गुरप्रीत के अलावा कोई भी अपनी जगह बनाने में सफल नहीं हो पाया था।

Home / Sports / Other Sports / यूरोपियन क्लब से खेलने वाले पहले भारतीय बने गुरप्रीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो