HWL2017: अर्जेंटीना और जर्मनी जीते, सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत ओलपिंक चैपिंयन से

HWL2017: अर्जेंटीना और जर्मनी जीते, सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत ओलपिंक चैपिंयन से

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Dec, 07 2017 10:54:11 PM (IST) अन्य खेल

वर्ल्ड हॉकी लीग फाइनल्स में गुरुवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना और जर्मनी की टीम जीती।

भुवनेश्वर। वर्ल्ड हॉकी लीग फाइनल्स में गुरुवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल मैच में जर्मनी और अर्जेंटीना की टीम ने जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया। अर्जेंटीना ने शूटआउट तक चले मैच में हालैंड को जबकि जर्मनी ने क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड को मात दी। इससे पहले बुधवार को हुए मैचों में जीत दर्ज करते हुए आस्ट्रेलिया और भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अब सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत ओलपिंक में स्वर्ण पदक जीतने वाली अर्जेंटीना से होगी। जबकि दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया का मुकाबला जर्मनी से होगा।

शूटआउट में जर्मनी की जीत
क्रिस्टोफर रूहर के शूटआउट में किये गये आखिरी गोल की बदौलत जर्मनी ने हालैंड को गुरुवार को 4-3 से पराजित कर एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। यहां कलिंग स्टेडियम में खेले गये मुकाबले में दोनों टीमें निर्धारित समय तक 3-3 से बराबरी पर रहने के बाद शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की टीम जर्मनी ने अपने से ऊंची रैंकिंग की टीम हालैंड को 4-3 से शूट कर दिया।

निर्धारित समय में बराबरी पर रही दोनों टीम
विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की टीम जर्मनी के लिए निर्धारित समय तक जूलियस मीयर ने 12वें, फ्लोरियन फुश ने 34वें और कोंसटेंटिन स्टैब ने 41वें मिनट में गोल दागे जबकि चौथे नंबर की टीम हालैंड के लिए मीर्का प्र्यूज्सर ने 21वें तथा 60वें और बीजॉर्न कीलरमैन ने 27वें मिनट में गोल किये। मैच में 3-3 की बराबरी के बाद मैच पेनल्टी शूटआउट में चला गया। शूटआउट में जर्मनी के लिए मैट्स ग्रैमबुश, मार्का मिल्तकाओ, डिएटर जिलनेकोजेल और क्रिस्टोफर रूहर ने गोल दागे। वहीं हालैंड के लिए मीर्का प्र्यूज्सर, तृस्तन एल्जेरा और बीजॉर्न कीलरमैन ने गोल किये।

अर्जेंटीना भी सेमीफाइनल में
ओलंपिक चैंपियन और विश्व की नंबर एक टीम अर्जेंटीना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के तीसरे क्वार्टरफाइनल में गुरुवार को इंग्लैंड को 3-2 से पीटकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अर्जेंटीना को ग्रुप चरण में तीन मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा था और टीम ने एक ड्रा खेला था। लेकिन यहां उसने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। दोनों टीमों के बीच पहला क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद अर्जेंटीना ने दूसरे क्वार्टर के 21 वें मिनट में लुकास विला के मैदानी गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। जिसके बाद पैरेडिज ने 29वें मिनट में मैदानी गोल कर अर्जेंटीना को बढ़त को 2-0 तक पहुंचा दी। इंग्लैंड ने 29वें मिनट में ही डेविड कोंडन के मैदानी गोल की मदद से स्कोर 1-2 कर दिया। लेकिन अर्जेंटीना ने 34वें मिनट में जुआन गिलार्डी के पेनल्टी कार्नर पर दागे गए गोल की मदद से अपनी बढ़त को 3-1 कर दिया। इंग्लैंड ने 60 वें मिनट में एडम डिक्सन के मैदानी गोल के सहारे स्कोर 2-3 तो जरुर किया लेकिन वह अर्जेंटीना को 3-2 से मैच जीतने से नहीं रोक सकी।

Ad Block is Banned